Saturday , November 27 2021
Home / उत्तर प्रदेश / पंचायती राज दिवस पर बोले पीएम, आत्मनिर्भर बनना होगा, दो गज दूरी पर रहना होगा

पंचायती राज दिवस पर बोले पीएम, आत्मनिर्भर बनना होगा, दो गज दूरी पर रहना होगा

पंचायती राज दिवस (Panchayati Raj Diwas) पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister narendra modi) ने बड़ा संदेश दिया। उन्होंने शहर और गांव में बस रहे हर एक शख्स को कहा कि कोरोना वायरस संकट ने समझा दिया है कि अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही होगा। इसके साथ ही लॉकडाउन में गांवों की भागीदारी की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि गांव ने दुनिया को दो गज की दूरी वाला संदेश दिया। मोदी ने कहा कि अभी इस दो गज की दूरी को बनाए रखना होगा।

कोरोना का संदेश, हमें आत्मनिर्भर बनना होगा
मोदी ने कहा, ‘कोरोना संकट ने अपना सबसे बड़ा संदेश, सबक हमें दिया है, सिखाया और एक प्रकार से उस रास्ते पर चलने के लिए दिशा दिखाई है। कोरोना काल के अनुभव से हमने पाया है कि अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही पड़ेगा। बिना आत्मनिर्भर बने ऐसे संकटों को झेल पाना भी मुश्किल हो जाएगा।’

मोदी ने आगे कहा कि गांव अपने स्तर पर, जिला अपने स्तर पर और राज्य अपने स्तर पर और इसी तरह पूरा भारत कैसे आत्मनिर्भर बने। अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हमें कभी भी बाहर का मुंह नहीं देखना पड़े यह तय करना होगा। बदली परिस्थितियों ने यह याद दिलाया है कि आत्मनिर्भर बनो।

लॉकडाउन में गांवों के साथ का किया जिक्र
मोदी ने लॉकडाउन में गांवों की भागीदारी का जिक्र कर तारीफ की। वह बोले कि गांवों ने संस्कारों से अच्छी शिक्षा दी है। गांवों से अपडेट आ रही हैं वो बड़े-बड़े लोगों को प्ररेणा देने वाली है। हिंदुस्तान के हर गांव और वासियों को प्रणाम करता हूं। आपने दुनिया को बहुत सरल शब्दों में मंत्र दिया है। आपने सिंपल शब्दों में कह दिया न सोशल डिस्टेंसिंग, न लॉकडाउन, आपने मैसेज दिया दो गज दूरी की। दो गज देह की दूरी का मंत्र दुनिया को दिया।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...