Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / खबर / पंजाब में कोरोना हुआ कातिल, 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतें, आंकड़े दहला देंगे दिल

पंजाब में कोरोना हुआ कातिल, 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतें, आंकड़े दहला देंगे दिल

नई दिल्ली। पंजाब में दिन पर दिन स्थिति बदतर होती जा रही है। यहां पर संक्रमण से 24 घंटे में रिकाॅर्ड 98 लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं संक्रमण के 6318 नए मामले समाने आए हैं। स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए अस्पताल में भर्ती 665 मरीजों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं 85 संक्रमितों की हालत गंभीर स्थिति में है। पंजाब में अब तक संक्रमण से 8530 मरीज जान गंवा चुके हैं। राज्य में रोजाना करीब 45 हजार लोगों की टेस्टिंग हो रही है। गौरतलब है कि सीएम ने मुख्य सचिव विनी महाजन को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसे रोजाना 50 हजार तक करने के निर्देश दिया है।

पंजाब को 15 लाख डोज की जरूरतए बचीं सिर्फ 1.9 लाख

पंजाब में ऑक्सीजन के साथ कोरोना टीकाकरण को लेकर भी हालात बदतर हैं। पंजाब में टीकाकरण अभियान सुचारु रखने को लेकर हर सप्ताह 15 लाख खुराक की जरूरत है। मगर राज्य के पास सिर्फ 1.9 लाख टीके ही उपलब्ध हैं। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के अनुसार सरकार की गुहार पर केंद्र ने मंगलवार को कोविशील्ड की 1.5 लाख खुराक को देने का आश्वासन दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार पंजाब सरकार सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था कर रही है। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष कैंप भी लगाए जा रहे हैं। लोगों को उनके दरवाजे पर ही सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे पास आसानी से तीन लाख लाभार्थियों का टीकाकरण करने की क्षमता है।

पंजाब में अब तक 3005083 से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इसके तहत कुल 2682393 व्यक्तियों को टीके की पहली और 322690 को दूसरी खुराक मिल चुकी है।

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...