Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / ‘याहू बाबा’ के कांड: पोलैंड की शिष्या के छूता प्राइवेट पार्ट्स, पंजाब में दर्ज हुई जीरो एफआईआर

‘याहू बाबा’ के कांड: पोलैंड की शिष्या के छूता प्राइवेट पार्ट्स, पंजाब में दर्ज हुई जीरो एफआईआर

उत्तराखंड के ऋषिकेश में अनत्ता संघा नामक संगठन चलाने वाले शौर्यवर्धन पांडे उर्फ याहू बाबा की बड़ी करतूत उजागर हुई है। डिप्रैशन दूर करने के लिए पोलैंड से भारत आई युवती ने बाबा पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। युवती ने कहा कि बाबा उसे जबरन गले लगाता था। उसे बैड पर लेटने को कहता और फिर उसकी प्राइवेट जगहों को छूता था। रात को कमरे में अकेले आने के लिए कहता था। दिल्ली में रहने वाले एक भारतीय मित्र के जरिए उन्होंने जालंधर में पुलिस को इसकी शिकायत की। जिसके बाद यहां IPC की धारा 354, 354-A जीरो FIR दर्ज कर मामला उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जनपद के मुनिकीरेती थाना क्षेत्र को भेज दिया गया है।

जनवरी में भारत आई थी योगा टीचर, फिलिपींस की फ्रैंड ने चमत्कारी बाबा कह मिलवाया

पोलैंड की रहने वाली युवती ने बताया कि वह पेशे से योगा टीचर है। 13 जनवरी को वह भारत आई थी। करीब 8 महीने वह साउथ इंडिया में रही। इसके बाद वो उत्तराखंड के ऋषिकेश आ गई। वहां उसे फिलिपींस की रहने वाली एक फ्रैंड मिली। उसने बताया कि वहां एक अनत्ता संघा नाम का संगठन है। जिसे लखनऊ का शौर्य वर्धन पांडे उर्फ याहू बाबा (YAAHOO BABA) चलाता है। उसकी दोस्त भी इस संगठन की मेंबर थी। मैं डिप्रेशन में थी। मेरी दोस्त ने कहा कि वो भी इस संगठन को ज्वाइन कर ले। दोस्त ने बताया कि याहू बाबा चमत्कारी व्यक्ति है। वह भी मेरी तरह डिप्रेशन में थी, जिससे बाहर निकलने में याहू बाबा ने उसकी मदद की। बाबा के जरिए वह अल्टीमेट ट्रुथ को जान सकेगी।

बाबा के सत्संग में गई तो फ्रीडम चेयर पर बिठाया

कुछ दिन बाद वह कुशल पैलेस में सत्संग अटैंड करने के लिए गई। सत्संग करीब 2 घंटे चला। इसके बाद मैंने याहू बाबा व संघा ग्रुप के साथ 4 महीने बिताए। पहले सत्संग में जाने से पहले फ्रैंड ने कहा था कि याहू बाबा उसे जोर से गले लगाएगा। वह घबराए नहीं क्योंकि बाबा के इरादे नेक हैं। इसके बाद वह ऋषिकेश में गंगा किनारे आर्ट ब्लिस हॉस्टल में दूसरे सत्संग अटैंड करने के लिए गई। वहां पर सब एक घेरे में बैठे हुए थे। बीच में एक कुर्सी रखी हुई थी, जिसे ‘फ्रीडम चेयर’ कहा जा रहा था। जिसमें बैठकर सामने बैठे बाबा से बात की जा सकती थी। वह भी गई और उस कुर्सी पर बैठ गई।

बाबा ने गोवा जाने से रोका, मुझे डराया कि तुम्हारे साथ बहुत बुरा होगा

उसने याहू बाबा को बताया कि वह डिप्रेशन में कैसा महसूस कर रही है। बाबा ने उसकी बातें सुनी और कहा कि वह मेरी मदद कर सकता है। वह मेरे पास आया और लड़की के डंडे से मेरे पीछे मारा और पूछा कि यहां क्या है?। मैंने कहा कि मुझे नहीं पता तो याहू बाबा बोला कि यहां तुम्हारा डर है, क्या तुम इसे रखना चाहती हो?। मैंने नहीं कहते हुए बताया कि मुझे शाम को गोवा जाना है। यह सुनकर बाबा बोला कि नहीं, तुम नहीं जा सकती। अगर तुम गई तो तुम्हारे साथ बहुत बुरा होगा। उसकी बातों से मैं डर गई और वहीं रुक गई। उसने मुझे भरोसा दिलाया दिया कि वो मेरी मदद करेगा। वह अपने प्राइवेट अपार्टमेंट में लड़कियों को बुलाता था। उसकी कनाडा और UK से दो गर्लफ्रैंड उसके साथ रहती थी।

बाबा ने छेड़छाड़ की, मेरा गुरु था इसलिए भरोसा करती रही

अप्रैल 2021 में एक दिन में उसके अपार्टमेंट में गई। उस वक्त वह अपने बैडरूम में था। उसके साथ कुछ लड़कियां भी थी और सब बैड पर लेटे थे। उसने मुझे भी बैड पर लेटने को कहा। जब मैं बैड पर लेटी तो वह मुझे गलत जगहों पर छूने लगा। यह देखकर मुझे अच्छा नहीं लगा और मैंने उसे कहा कि मैं यह सब नहीं चाहती। बाबा ने मुझे कहा कि तुम्हें सेक्सुअलिटी से जुड़ी प्रॉब्लम है। तुम मर्दों से नफरत करती हो। उसने मुझे शारीरिक उत्पीड़न कर मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया। वह मेरा गुरु था, इसलिए मैंने उसकी बातों पर भरोसा कर लिया। इसके बाद बाबा ने जैसा कहा, मैं वैसा करती गई। उसने पूरी तरह मेरा ब्रेनवॉश कर दिया।

बाबा ने कहा – तुम्हारे तो 3-4 ब्वॉयफ्रैंड होने चाहिए, फिर इग्नोर करने लगा

बाबा ने मुझे कहा कि तुम्हारे 3 या 4 ब्वॉयफ्रैंड होने चाहिए। तभी मैं सेक्सुअली स्वस्थ रह सकती हूं। उसने कहा कि मुझे रात को उसके कमरे में आना चाहिए। इसके बाद मई 2021 में संघ के मेंबर बस से धर्मशाला जा रहे थे। इस दौरान मुझे लगा कि मेरा गुरु यानी याहू बाबा मुझे इग्नोर कर रहा है। मैं उसके पास गई और इसका कारण पूछा कि मैंने क्या गलत किया। मेरा रोना निकल आया तो बाबा ने मुझे गले से लगा लिया और छेड़छाड़ करने लगा। मुझे यह सब गलत लगा लेकिन मैंने इस डर से कुछ नहीं कहा कि कहीं वो मुझे दूर न धकेले और इग्नोर करने के साथ सब मेंबरों के सामने बेइज्जत न करे।

धर्मशाला में भी मेरे अंदर डर भरता रहा, इससे बाहर आने के लिए मैं उसके जाल में फंसी रही

इसके बाद उसने फिर धर्मशाला के विद्या आश्रम होटल में रात को कमरे में बुलाया। हर दिन वो मेरे अंदर डर भरता गया कि अगर उसे छोड़कर गई तो तुम्हें कोई ठीक नहीं कर सकता। इसके बावजूद मैं उसके बुरे इरादों को भांपते हुए कमरे में नहीं गई। इसके कुछ हफ्ते बाद मैं किसी बात पर उसकी सलाह लेने के लिए उसके कमरे में गई। उसने मुझे कहा कि तुम हमेशा मेरे पास क्यों आती हो। जब मैं तुम्हें गले लगाता हूं तो तुम्हें धैर्य रखना चाहिए।

थोड़ी देर बात करने के बाद वह अटैच कमरे में चला गया, जहां उसकी गर्लफ्रैंड बैड में बैठी हुई थी। उसने मुझे चाय लाने को कहा। मैं चाय लेकर आई तो मुझे कहा कि तुम भी बैड पर लेट जाओ ताकि बाबा व उसकी गर्लफ्रैंड मुझे गले लगा सकें। इसके बाद मेरी सहमति के बिना वह फिर से मेरी प्राइवेट जगहों को छूने लगा। उसकी गर्लफ्रैंड यह सब देखती रही। मैं इस डर से कुछ नहीं बोली कि उसने कहा है कि मेरी बैड सेक्सुअलिटी से वो मुझे बाहर निकाल देगा। मैं अपने डर से बाहर आना चाहती थी।

मेरी खूबसूरती की तारीफ करता, शराब पार्टी भी होती थी

एक दिन उसने मेरी खूबसूरती की तारीफ की कि वह मुझे बहुत पसंद करता है लेकिन अगले दिन मुझे फिर इग्नोर करने लगा। यह सब 4 महीने चलता रहा, जब तक मैं वहां रही। वह मुझे लगातार कहता रहा कि मैं खुद पर भरोसा नहीं कर सकती। जो वो कहता है, वो करे क्योंकि मेरे लिए क्या जरूरी है, वो ज्यादा बेहतर तरीके से जानता है। उसने मुझे मेरे परिवार व फ्रैंड्स के टच में कम रहने को कहा। बाबा ने कुछ शराब पार्टी भी की। जिस दौरान वह सेक्सुअल फ्रीडम व अनत्ता संघा मेंबरों के साथ इसके लिए ओपन रहने को कहता थ। मैंने याहू बाबा को कई बार देखा कि वह दूसरी लड़कियों से भी छेड़छाड़ करता था।

ब्रेनवाश कर लड़कियों का शोषण कर रहा, धर्मशाला से पीछा करते जालंधर पहुंची

मैं अपनी इस शिकायत में कहा चाहती हूं कि याहू बाबा विकृत मानसिकता का आदमी है। वह अपनी क्रूर व दूषित इरादों को पूरा करने के लिए गुरु के स्टेट्स को बदनाम कर रहा है। वह मासूम लड़कियों का ब्रेनवाश कर उन्हें मैनिपुलेट करता है, जैसा उसने मेरे साथ किया। वह अपने दोस्त के साथ बाबा का पीछा करती रही। वह धर्मशाला से जालंधर आया और यहां से लखनऊ या गोवा भागने की फिराक में था। इस वजह से उसने तुरंत जालंधर में ही पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी। जिसके बाद यहां केस दर्ज कर उसे ऋषिकेश थाने को भेज दिया गया है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...