Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / पंजाब में सियासी भूचाल : अमरिंदर बना सकते हैं नई पार्टी, संपर्क में हैं दर्जन भर कांग्रेसी

पंजाब में सियासी भूचाल : अमरिंदर बना सकते हैं नई पार्टी, संपर्क में हैं दर्जन भर कांग्रेसी

चंडीगढ़  । कांग्रेस से नाराज चल रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। अमरिंदर के नजदीकी सूत्रों के अनुसार अगले 15 दिनों में कैप्टन इस समय कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कहा जा रहा है कि उनका मकसद तीन नए कृषि कानूनों को रद्द कराना होगा।

खबर है कि कई कांग्रेसी नेता पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के संपर्क में हैं। इससे पहले उन्होंने राजधानी दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की थी। करीब एक दर्जन कांग्रेस नेता कैप्टन के संपर्क में हैं। फिलहाल, कैप्टन अपने समर्थकों के साथ आगे के कदम को लेकर चर्चा कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह पंजाब में कुछ किसान नेताओं से भी मिल सकते हैं।
अमरिंदर सिंह और गृहमंत्री शाह के बीच बुधवार को हुई मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई थी कि पूर्व सीएम भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, अमरिंदर सिंह ने खुद ही इस बात से इनकार कर दिया है।

दिल्ली में हुई लंबी बैठक के बाद कैप्टन ने कहा था कि वे यहां गृहमंत्री के साथ कृषि कानूनों पर चर्चा करने आए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि वे अब कांग्रेस पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से ही कैप्टन कांग्रेस नेताओं और नवजोत सिंह सिद्धू पर हमलावर हैं। बुधवार को भी उन्होंने कहा कि वे सिद्धू को विधानसभा चुनाव में जीतने नहीं देंगे।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...