Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / खबर / पड़ताल: बिहार में कोरोना के आंकड़े फिर से छुपा रही है नीतीश सरकार?

पड़ताल: बिहार में कोरोना के आंकड़े फिर से छुपा रही है नीतीश सरकार?

पटनाः कोरोना संक्रमण (corona infection) की दूसरी लहर के दौरान प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग पर आंकड़े छुपाने के खूब आरोप लगे. एक बार फिर से जब प्रदेश में जब कोरोना का मामला बढ़ने लगा है तो स्वास्थ्य विभाग(health Department) सही आंकड़े पेश नहीं कर रहा है. एक्टिव मामलों को दबाया जा रहा है और आंकड़ों को दबाकर सरकार यह दिखाने की कोशिश में है कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है.

दरअसल प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है और इसको लेकर अन्य प्रदेशों से काफी संख्या में लोग पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश में पहुंचने लगे हैं. मधुबनी जिले की बात करें तो बीते 3 दिन में 73 एक्टिव मामले मिले है. मधुबनी स्टेशन पर सोमवार को 152 यात्री स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन से उतरे जिनमें से 30 कोरोना से संक्रमित मिले. 18 सितंबर शनिवार के दिन 8 लोग संक्रमित मिले. 19 सितंबर रविवार को भी बाहर से आए लोगों में करोना जांच के दौरान 35 लोग संक्रमित मिले जबकि सरकारी आंकड़ों में 19 सितंबर को मधुबनी में संक्रमितों की संख्या 14 दिखाई गई है.

वहीं, अगर बात करें तो स्वास्थ विभाग जो हर रोज टि्वटर पर कोरोना का आंकड़ा जारी करता है. उसमें शनिवार 18 सितंबर को प्रदेश भर में कुल 10 नए संक्रमित के आंकड़े दिए. मधुबनी में नए संक्रमितों के आंकड़े दो बताए गए. रविवार 19 सितंबर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि इस दिन प्रदेश भर में सिर्फ 13 नए संक्रमित मिले हैं और मधुबनी में नए संक्रमित की संख्या 8 बताई गई. एक बार फिर 20 सितंबर सोमवार के दिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रदेश भर में नए संक्रमित की संख्या कुल 7 बताई गई और मधुबनी में इसकी संख्या 1 बताई गई.

सोमवार को पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक्टिव मामलों की संख्या 68 दिखाई गई. जबकि अकेले मधुबनी जिले में ही 3 दिन में 73 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्मंरी मंगल पांडेय ने भी ट्वीट कर कहा है कि बिहार में 24 घंटे में 08 मरीज स्वस्थ हुए. कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 7,16,173 पंहुच गया है. रिकवरी दर 98.65 प्रतिशत है और राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मरीज 68 हैं.

बता दें कि पंचायत चुनाव सिर पर है और कोरोना के मामले धीरे- धारे बढ़ने लगे हैं. ऐसे में कोरोना के आंकड़ों को छुपाकर सरकार ये दिखाने की कोशिश कर रही है कि पंचायत चुनाव के सुरक्षित आयोजन में कोई दिक्कत नहीं है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार इन 3 दिनों में सिर्फ 30 नए मरीज पूरे प्रदेश में मिले हैं. जबकि अकेले मधुबनी जिले में ही 3 दिन में 73 मामले सामने आए हैं

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...