Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / पति-पत्नी में अवैध संबंधों को लेकर है विवाद : घर में बहू को एंट्री मिलेगी या नहीं, इस पर आज पंचायत में होगा फैसला?

पति-पत्नी में अवैध संबंधों को लेकर है विवाद : घर में बहू को एंट्री मिलेगी या नहीं, इस पर आज पंचायत में होगा फैसला?

फिरोजाबाद :  उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक परिवार ने अपनी बहू को बेघर कर दिया। पति-पत्नी के बीच अवैध संबंधों को लेकर विवाद चल रहा है। इसी के चलते युवक ने अपनी पत्नी को दीवाली में उसके मायके छोड़ा। फिर वापस लाने से इंकार कर दिया है। शुक्रवार को महिला अपने दो साल के बच्चे को गोद में लेकर ससुराल पहुंच गई। जहां आठ घंटों तक वह दरवाजे पर खड़ी रही, लेकिन ससुराल वालों ने घर में घुसने नहीं दिया। बाद में ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए। पीड़िता ने पुलिस को भी सूचना दी है। हालांकि, बाद में इस मामले में कल गांव में पंचायत बुलाई गई है।

मामला नारखी थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी श्रीराम का है। यहां के रहने वाले एक युवक अनिल की शादी तीन साल पहले शिकोहाबाद की युवती लक्ष्मी के साथ हुई थी। पिछले एक साल से दोनों का अवैध संबंधों को लेकर झगड़ा चल रहा है। युवती का आरोप है कि उसके पति का किसी अन्य महिला से प्रेम प्रसंग हैं। वहीं, युवक का कहना है कि उसकी पत्नी का किसी और से संबंध है। इसे लेकर दोनों में आए दिन लड़ाई होती रही है।

पत्नी को मायके से वापस लाने से किया इंकार
पिछले साल युवक दीवाली के मौके पर पत्नी को उसके मायके में छोड़ दिया था। उसने कहा था कि जल्दी आकर वापस ले जाएगा। लेकिन वह नहीं आया। युवती ने कई बार उसे बुलाया भी, लेकिन उसने हर बार इंकार कर दिया।

कई बार बुलाने पर भी पीड़िता का पति उसे लेने नहीं आया। ऐसे में शुक्रवार सुबह 10 बजे वह खुद अपने ससुराल पहुंच गई। उसकी गोद में उसका दो साल का बच्चा भी था। उसके आने पर ससुराल वालों ने घर का दरवाजा नहीं खोला। वह शाम 6 बजे तक वहां खड़ी रही। घर के सामने ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि, ससुराल वालों की करतूत पीड़िता ने पुलिस को फोन कर बताई है।

कल होनी है पंचायत
मौके पर पहुंची पुलिस को ससुराल वालों ने बताया कि उनकी बहू उन्हें प्रताड़ित करती है। उसका अपने पति से जब झगड़ा होता है, तो वह आत्महत्या करने की धमकी देती है। घर वालों का कहना है कि इसी डर से उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। क्योंकि अगर इसने आत्महत्या कर ली तो उन्हें जेल हो जाएगी। इस मामले में रविवार को गांव में पंचायत बैठेगी। इसमें दोनों पक्षों की सुनवाई कर फैसला किया जाएगा। इस सब के बाद वह वापस अपने मायके चली गई।

पुलिस ने कहा- दोनों पक्षों के फैसले के साथ होगी पुलिस
इस मामले में सीओ अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच सहमति से जो भी फैसला होगा पुलिस उनके साथ रहेगी। सहमति न होने पर यदि कोई तहरीर आती है तो उसी के आधार पर कार्यवाई की जाएगी।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...