Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / खबर / ये फरिश्ते हैं : मरीजों को ऑक्सीजन के लिए तड़पते देखा, मुंबई के शख्स ने पत्नी के गहने बेच दिए

ये फरिश्ते हैं : मरीजों को ऑक्सीजन के लिए तड़पते देखा, मुंबई के शख्स ने पत्नी के गहने बेच दिए

संक्रमण काल में एक ओर जहां सरकार और राजनेताओं की लापरवाही से लोग सड़कों पर मर रहे हैं, वहीं कई ऐसे लोग भी हैं जो अपनी पूरी जमापूंजी बेच मरीजों की मदद कर रहे हैं। इनमें से एक हैं मुंबई के रहने वाले पास्कल सलदान्हा।

मुंबई के मालवणी इलाके में डेकोरेशन का काम करने वाले पास्कल सलदान्हा ने मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए अपनी पत्नी रोजी के गहने बेच दिए। पास्कल ने बताया कि उनकी 51 वर्षीय पत्नी रोजी, किडनी फेलियर और ब्रेन हेमरेज के बाद से पिछले 5 साल से बेड पर हैं।

कुछ दिन पहले उनके बेटे शालोम के स्कूल की प्रिंसिपल का फोन आया। वे ऑक्सीजन का सिलेंडर की मांग कर रही थीं। जिसके बाद पास्कल ने बिना देर किए एक सिलेंडर उनके पास पहुंचा दिया और इससे उनके स्कूल की एक टीचर की जान बचाई जा सकी।

पास्कल ने बताया कि इसके बाद उनके पास लगातार स्कूल से अलग-अलग लोगों के फोन आने लगे। पास्कल के मुताबिक, पत्नी की तबीयत लगातार खराब रहने के कारण वे हमेशा अपने घर में 3 से 4 सिलेंडर का स्टॉक रखते हैं।

लेकिन डिमांड ज्यादा होने के कारण उन्होंने अपनी पत्नी के एक लाख के गहने बेच दिए और उसमें कुछ और पैसे मिलकर 8 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद जरूरतमंदों तक पहुंचा दिया। पास्कल बाते हैं, ‘मेरी पत्नी ने अपनी जान की परवाह किए बिना इन सिलेंडर को जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए कहा था।’

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...