Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपे के तालिबानी: जमीन पर बिखरा गेहूं उठाने पर बच्चे को बांधकर लाठियों से पीटा, परिवार से लिखवाया माफीनामा

यूपे के तालिबानी: जमीन पर बिखरा गेहूं उठाने पर बच्चे को बांधकर लाठियों से पीटा, परिवार से लिखवाया माफीनामा

गोरखपुर. उत्तरप्रदेश के महराजगंज में एक झकझोर देने वाली घटना सामने आई हैं। एक 9 साल के बच्चे को दबंगों ने पेड़ में बांधकर लाठियों से पीटा। पीटने के बाद भी जब जालिमों का मन नहीं भरा तो उसके परिजनों को बुलवाया गया। परिजन के हाथ-पैर जोड़ने के बाद लिखित माफीनामा देने पर बच्चे को छोड़ा। बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था कि, वो पेट भरने के लिए मंडी में जमीन पर बिखरे अनाज का थोड़ा सा गेंहू घर ले जा रहा था। शुक्रवार को घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मंडी समिति के गार्ड सहित कई आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र में स्थित मंडी समिति परिसर में गेहूं का भंडार लगा है। बरसात के मौसम के गेहूं की कई बोरियां फट चुकी हैं। बोरी में रखा अनाज जमीन पर बिखरा पड़ा है। जमीन पर बिखरे खराब हो रहे अनाज को देखकर एक बच्चा उसमें से थोड़ा सा गेहूं अपने साथ ले जाने लगा। बच्चे को गेहूं भरते हुए मंडी के गार्ड ने देख लिया। छोटे बच्चे की इस हरकत से नाराज गार्ड को इतना गुस्सा आया कि, उसने बच्चे को पास लगे पेड़ से बांध दिया।

पेड़ से बांधकर बरसाई लाठियां

करीब एक घंटे तक गार्ड बच्चे को पेड़ में बांधकर मारता रहा। इसके बाद बच्चे के परिजनों को बुलाया गया। बच्चे को पेड़ में बंधा देख परिजन परेशान हो गए। उन्होंने दबंगों के हाथ-पैर जोड़े। माफी मांगी लेकिन, किसी को उनपर तरस नहीं आया। इसके बाद अन्य लोगों के कहने पर परिजन से माफीनामा लिखवाने के बाद बच्चे को जाने दिया।

पुलिस ने कराई दबंगों की पहचान

मामले की जांच के लिए पुलिस बच्चे और उसके परिजनों को लेकर मंडी समिति पहुंची। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पीड़ित परिवार से घटना की पूरी जानकारी हासिल की। इसके बाद दबंगों की पहचान कराई गई। पहचान के बाद पुलिस अब आरोपियों को थाने ले जाकर पूछताछ कर रही है।

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई। सीओ नौतनवा कोमल प्रसाद मिश्र ने बताया कि, परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घटना को लेकर बाल आयोग सख्त

बच्चे पर हुए जुल्म के खिलाफ बाल संरक्षण आयोग ने भी सख्त रुख अपनाया है। आयोग की सदस्य डॉ. सुचिता चतुर्वेदी ने कहा कि, घटना की जानकारी मिली है। जल्द ही दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...