Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / खबर / कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाइये, बिरयानी पर स्पेशल डिस्काउंट पाइये!

कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाइये, बिरयानी पर स्पेशल डिस्काउंट पाइये!

नई दिल्ली. यमुनापार में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के इरादे से एक दुकानदार ने लोगों को सस्ती बिरयानी का ऑफर दिया है। अब जिला प्रशासन ऐसे लोगों को खोजने की कोशिश में है, जो शाकाहारी लोगों को भी वैक्सीन लगवाने पर इसी तरह की कुछ छूट देने के लिए तैयार हो जाएं।

नार्थ-ईस्ट दिल्ली के एसडीएम अजय अरोड़ा ने ट्वीट करके बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट लेकर आने वालों को शास्त्री पार्क के चांद मस्जिद के पास अकरम की बिरयानी शॉप पर बिरयानी खरीदने वालों को एक किलो पर 20 रुपये की छूट दी जाएगी। एसडीएम का कहना है कि इससे नॉन वेज खाने वालों को ही वैक्सीन के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। अच्छा हो कि शाकाहारी खाना खाने वाले लोगों के लिए भी कोई इस तरह का ऑफर लेकर आए।

बिरयानी का ऑफर देने वाले दुकानदार अकरम ने बताया कि शास्त्री पार्क स्थित चांद मस्जिद के पास उनकी दो बिरयानी शॉप्स हैं। वैक्सीनेशन अभियान को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने बिरयानी पर छूट की स्कीम शुरू की है। उन्होंने खुद 4 जून को वैक्सीन लगवाई है। उन्होंने अपनी दोनों दुकानों पर बोर्ड पर लिखकर लगाया हुआ है- ‘वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाओ, एक किलो बिरयानी पर 20 रुपये की छूट पाओ’। बिरयानी पर इस छूट स्कीम का फायदा उठाने के लिए जाफराबाद, सीलमपुर और त्रिलोकपुरी तक से लोग उनकी दुकानों पर आ रहे हैं। अकरम ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले व्यक्ति ने कहीं पर भी वैक्सीन लगवाई हो, वे यहां अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाकर बिरयानी पर छूट पा सकते हैं।

नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में अल्पसंख्यक आबादी अच्छी-खासी है। प्रशासन के सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले तक नार्थ ईस्ट जिले में 30 फीसदी लोगों को ही वैक्सीन लग सकी। इस एरिया में बड़ी तादाद में अल्पसंख्यक रहते हैं। जिला प्रशासन यह कोशिश कर रहा है कि यहां लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इससे पहले अफसरों ने इमामों के साथ भी बैठक की थी। इमामों ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए मस्जिदों से लगातार ऐलान करने की बात कही थी।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...