Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / क्राइम / महाराष्ट्र: थाने पहुंचकर बोला युवक- मेरे पास बम है, क्या करूं?

महाराष्ट्र: थाने पहुंचकर बोला युवक- मेरे पास बम है, क्या करूं?

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर के नंदनवन पुलिस थाने के कर्मचारी उस वक्त स्तब्ध रह गए जब एक व्यक्ति पुलिस थाना परिसर में एक बैग ले कर दाखिल हुआ और उसने कहा कि जो बैग वह लिए है उसमें ‘‘बम ’’ है और वह बैग उसे एक कॉलेज के पास लावारिस हालत में मिला है।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि यह घटना शनिवार शाम की है और व्यक्ति की पहचान राहुल पगाड़े(25) के तौर पर की गई है। पगाड़े ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया कि पेट्रोल की बोतल और बैटरी की मदद से उसने खुद ही विस्फोटक तैयार किया था और इसका वीडियो उसने यूट्यूब में देखा था।

एक अधिकारी ने आतंकवाद से इसका कोई भी संबंध होने की आशंका से इनकार किया और कहा कि पगाड़े का विस्फोट लगाने या किसी को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। पगाड़े एक सैलून में काम करता है और शहर के साईबाबा नगर इलाके में किराए के मकान में रहता है। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है और तीनों बहनों का विवाह हो चुका है।

अधिकारी ने बताया,‘‘ पगाड़े ने बताया कि वीडियो देख कर उसने बम बनाना सीखा और खुद भी बनाने का निर्णय किया। और कुछ चीजों की मदद से उसने बम बना लिया।’’उन्होंने बताया कि इसके बाद पगाड़े डर गया और उसने विस्फोटक पुलिस को सौंपने का निर्णय किया।

उन्होंने बताया,‘‘ युवक ने बताया कि उसे बम वाला बैग केडीके कॉलेज के पास से मिला लेकिन उसके बयान से संदेह पैदा हुआ और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने खुद ही विस्फोटक बनाने की जानकारी दी।’’ पुलिस अधिकारी के अनुसार पगाड़े ने बताया कि वह डर गया था और उसे समझ नहीं आ रहा था कि विस्फोटक का क्या किया जाए इसलिए वह उसे ले कर पुलिस थाने आ गया।

पगाड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...