Thursday , December 2 2021
Home / खबर / पिक्सल 5a लॉन्च डेट पर बड़ा खुलासा, जानें क्या कुछ खास है इस फोन में…

पिक्सल 5a लॉन्च डेट पर बड़ा खुलासा, जानें क्या कुछ खास है इस फोन में…

सर्च इंजन कंपनी गूगल अपनी पिक्सल सीरीज का अगला सस्ता डिवाइस पिक्सल 5a लाने वाली है और नई रिपोट की मानें तो यह फोन 17 अगस्त को लॉन्च होगा।एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पिक्सल 5a को इसी सप्ताह लॉन्च किया जा सकता है।रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ और जानकारी भी सामने आई है और रीटेल स्टोर्स को भेजे गए कंपोनेंट्स की जानकारी दी गई है।  

पिछले साल लॉन्च पिक्सल 4a का सक्सेसर

गूगल नए पिक्सल 5a को मिडरेंज सेगमेंट में पिछले साल लॉन्च पिक्सल 4a के सक्सेसर के तौर पर मार्केट में उतारेगी।नए स्मार्टफोन का डिजाइन भी पिक्सल 4a जैसा ही देखने को मिल सकता है।बता दें, गूगल का फोकस अपनी पिक्सल सीरीज के अफॉर्डेबल मॉडल के साथ दमदार हार्डवेयर के बजाय सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस पर फोकस करने पर होता है।कंपनी इस साल भी कुछ इंप्रूवमेंट्स और अपग्रेड्स कर सकती है।

फीचर्स

ऐसे हो सकते हैं पिक्सल 5a के स्पेसिफिकेशंस

पिक्सल 4a के मुकाबले कुछ अपग्रेड्स की उम्मीद की जा रही है और पिक्सल 5a में इसके जैसा ही ड्यूल कैमरा सेटअप मिल सकता है।पिछले साल लॉन्च डिवाइस में मिली 3,800mAh की बैटरी के मुकाबले कंपनी पिक्सल 5a में बड़ी 4,680mAh की बैटरी दे सकती है।लीक्ड तस्वीरों से पता चला है कि इस फोन का रियर पैनल यूजर्स को रबर जैसा फील दे सकता है, जबकि पिक्सल 4a हार्ड प्लास्टिक फील देता है।

ट्विटर पोस्ट

ट्वीट में दी जानकारी

कैमरा सिस्टम में मिल सकते हैं सुधार

गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स की पहचान उनकी बेस्ट-इन क्लास कैमरा परफॉर्मेंस के चलते है और कंपनी दमदार कैमरा सेंसर्स के बजाय इमेज प्रोसेसिंग के जरिए बेहतर रिजल्ट्स देती है।पिक्सल 5a में भी कंपनी खास AI और सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकती है।साथ ही इस बजट फोन में 3.5mm हेडफोन जैक भी मिल सकता है।नए पिक्सल फोन में पिक्सल 4a 5G की तरह मिडरेंज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर मिल सकता है।

लीक्स में सामने आई ये जानकारी
टिप्सटर जॉन प्रोसर ने गूगल के नए अफॉर्डेबल डिवाइस से जुड़ी जानकारी ट्विटर पर शेयर की है।उनकी मानें तो पिक्सल 5a में 6.4 इंच का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल सकता है।फोन में 6GB रैम और IP67 रेटिंग मिलने की बात कही गई है और यह ब्लैक कर ऑप्शन में आ सकता है।लीक्स के मुताबिक, कैमरा सेटअप में 12.2MP प्राइमरी और 16MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिल सकता है।
जानकारी

इतनी हो सकती है पिक्सल 5a की कीमत

गूगल पिक्सल 5a की कीमत लीक्स में 450 डॉलर (करीब 33,400 रुपये) सामने आई है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस स्मार्टफोन से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है और इसपर कुछ नहीं कहा है।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...