Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / पिता के देहांत के वक्त कोरोना पर मीटिंग ले रहे थे योगी, खबर मिलने के बावजूद नहीं उठे

पिता के देहांत के वक्त कोरोना पर मीटिंग ले रहे थे योगी, खबर मिलने के बावजूद नहीं उठे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का आज (अप्रैल 20, 2020) निधन हो गया. 89 साल की उम्र में सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट ने एम्स में इलाज के दौरान आज सुबह सोमवार को 10 बजकर 40 मिनट पर आखिरी साँस ली. उन्हें किडनी और लीवर की समस्या के कारण बीते 13 मार्च को एम्स (AIIMS) में लाया गया था, जहाँ वरिष्ठ डाक्टरों की टीम इलाज में लगी हुई थी.

बताया जा रहा है जब यह खबर सीएम योगी को दी गई, तब वह कोरोना संकट पर बनी टीम-11 की मीटिंग कर रहे थे. जिसे उन्होंने खबर मिलने के बाद भी नहीं रोका. बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोटा से उत्तर प्रदेश लौटे सभी बच्चों का होम क्वारंटाइन कराना सुनिश्चित कराएँ. इसके साथ ही सभी बच्चों के मोबाइल में आरोग्य सेतु डाउनलोड कराने के बाद उनको घर भेजा जाए.

बता दें कि सीएम के पिता उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर थे. वह 1991 में रिटायर हो गए थे. रिटायरमेंट के बाद से ही वह अपने गाँव में आकर रहने लगे थे. डॉक्टरों ने बताया कि उनके शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिस कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

रविवार को उनकी अचानक तबीयत फिर से खराब हो गई. इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें जवाब दे दिया. उन्हें घर लेकर जाने का विचार बन रहा था. लेकिन ऐसा होने से पहले ही आज उनका देहांत हो गया.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...