Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / पीएम रिलीफ फंड में चीनी कंपनियों ने दिया करोड़ों का दान, भक्त कहते हैं कि करो बायकॉट !

पीएम रिलीफ फंड में चीनी कंपनियों ने दिया करोड़ों का दान, भक्त कहते हैं कि करो बायकॉट !

एक ओर चीनी कंपनियों ने पीएम रिलीफ फंड में पैसे दान किए हैं दूसरी ओर उन चीनी कंपनियों के बहिष्कार की बात कही जाती है। चीन के प्रति गुस्सा कोरोना संक्रमण फैलने और उसके बाद 15 जून को लद्दाख के गलवान घाटी में हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद बढा है।

कोरोना संक्रमण के फैलने के बाद से इस बार होली में उसके यहां केे निर्मित पिचकारी व अन्य चीजों का बहिष्कार किया गया था और गलवान घाटी झड़प हुई है तो बहिष्कार का और विस्तार हुआ है और उसके हर तरह के उत्पादों का विरोध व बहिष्कार करने की बात कही गई है।

विरोध करने वालों में सत्ताधारी भाजपा के समर्थक वर्ग, उसके सहयोगी संगठन व स्वदेशी जागरण मंच जैसे संगठन शामिल हैं। वहीं, चीनी कंपनियों ने कोविद19 संकट को लेकर पीएम केयर फंड व कुछ मुख्यमंत्रियों के राहत कोष में दान भी दिया है।

इकोनाॅमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, जियोनी ने पीएम रिलीफ फंड में 10 करोड़ रुपये का योगदान दिया था। इसके अलावा उसने कुछ मुख्यमंत्रियों के राहत कोष में भी पैसे दिए थे। रिपोर्ट के अनुसार, कोविद19 संकट के दौरान उसने कुल 15 करोड़ का योगदान दिया।

इसी रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो ने एक करोड़ रुपये पीएम व सीएम रिलीफ फंड में देने का बात कही थी। एमआइ डाॅट काॅम ने 20 हजार वंचित परिवारों के लिए हाइजिन किट उपलब्ध करवाने के लिए एक करोड़ जुटाने की बात कही थी। ये सभी चीनी मोबाइल कंपनियां हैं।

loading...
loading...

Check Also

प्राइवेटाइजेशन की ओर दूसरा कदम बढ़ाया रेलवे, निजी हाथों में सौंपेगा 15 शहरों के स्टेडियम

जयपुर. पिछ्ले दिनों रेलवे बोर्ड द्वारा राजस्थान सहित देशभर में 13 हजार 400 पदों को ...