Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / खबर / पंजाब में AAP का दिल्ली वाला दांव: 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने बिल माफ और 24 घंटे सप्लाई

पंजाब में AAP का दिल्ली वाला दांव: 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने बिल माफ और 24 घंटे सप्लाई

चंडीगढ़
पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य में चुनावी वादे की घोषणा की। उन्होंने कहा हैकि अगर पंजाब में उनकी आम आदमी पार्टी (आप) चुनाव जीतती है, तो उस राज्य में मुफ्त बिजली दी जाएगी। उन्होंने 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया है। दिल्ली में लोगों को 200 यूनिट बिजली फ्री मिल रही है।

अरविंद केजरीवाल ने बिजली को लेकर तीन ऐलान किए। उन्होंने कहा कि पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार आई तो लोगों को 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी। इसके अलावा दूसरे वादे में उन्होंने कहा कि जिनके पुराने बिजली के बिल बकाया हैं, उन्हें माफ कर दिया जाएगा।

फिर से जुड़ेंगे कटे लोगों के कनेक्शन
चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों के कनेक्शन कट गए हैं, उन्हें फिर से जोड़ा जाएगा। उन्होंने राज्य के लोगों को 24 घंटे बिजली देने का वादा भी किया।

‘कैप्टन का चुनावी वादा नहीं है’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका यह चुनावी वादा नहीं है, बल्कि गारंटी है। उन्होंने कहा कि सरकार आते ही सबसे पहला आदेश बिजली माफी का होगा और 300 यूनिट बिजली फ्री का होगा। उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली का वादा पूरा करने में समय लगेगा।

चार साल के अंदर 24 घंटे बिजली
दिल्ली के सीएम ने कहा कि यह कैप्टन के वादे नहीं हैं केजलीवाल की गारंटी है। जैसे ही सरकार बनेगी पहली कलम से पंजाब के अंदर बिजली माफ की जाएगी। 24 घंटे बिजली के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करना पड़ेगा, जिसमें समय लगेगा लेकिन तीन से चार साल में यह गारंटी भी पूरी कर दी जाएगी।

80 फीसदी लोगों का बिजली का बिल हो जाएगा जीरो
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में बिजली माफी से 77 से लेकर 80 फीसदी लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब हमने 2013 में दिल्ली में पहली बार चुनाव लड़ा तो लोगों को बेतुके बिजली के बिल मिलते थे। अब लोगों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली मिल रही है। सीएम बनने के बाद ढाई साल तक दिल्ली में पुरानी तारें खुद बदलवाईं, सुधार किए अब वहां लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है।

आठ दिनों में दूसरी बार पंजाब पहुंचे केजरीवाल

अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की शीर्ष नेताओं ने राजनीतिक गतिविधियां बढ़ा दी हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीते 8 दिनों में आज दूसरी बार पंजाब आए हैं। बता दें कि इससे पहले 21 जून को अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर पहुंचकर पूर्व आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप को ‘आप’ में शामिल कराया था।

loading...

Check Also

MP के इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका, देखें कहां-कहां?

भोपाल। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में रविवार को तेज बारिश की संभावना है. इसके ...