Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / पुलिस का लोगो…बगैर नंबर प्लेट की कार, कमिश्नर ने काटा दरोगा साहब की गाड़ी का चालान

पुलिस का लोगो…बगैर नंबर प्लेट की कार, कमिश्नर ने काटा दरोगा साहब की गाड़ी का चालान

कानपुर के नौबस्ता थाने के दरोगा की कार का पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने खुद चालान कटवा दिया। दरोगा बगैर नंबर प्लेट की कार से फर्राटा भर रहे थे। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन देखते ही पुलिस कमिश्नर ने उनके चालान के आदेश दे दिए। नंबर प्लेट नहीं लगाने पर उनकी कार का पांच हजार का चालान काटा गया।

पुलिस का लोगो लगवाया, नंबर प्लेट गायब
मामला नौबस्ता थाने का है। यहां तैनात दरोगा महेंद्र सिंह ने हाल ही में नई कार खरीदी है। बताया जा रहा है कि नौबस्ता बंबा पर गुरुवार को वह राज्यपाल की VIP ड्यूटी में तैनात थे। इसी दौरान पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बगैर नंबर और पुलिस का लोगो लगी कार खड़ी देखी।

कमिश्नर ने पूछा कि यह कार किसकी है। दरोगा की कार पता चलते ही, उन्होंने सख्ती से कहा कि पुलिस का लोगो लगवाने के लिए टाइम है। मगर नंबर प्लेट नहीं लग सकी। कमिश्नर के आदेश पर नौबस्ता थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह ने दरोगा का 5 हजार का चालान कर दिया।

नियमों के रखवाले खुद कर रहे उल्लंघन

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि अगर ट्रैफिक नियमों का पालन कराने वाले ही उल्लंघन करेंगे तो जनता कैसे करेगी। हम सभी को ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए। अगर कोई पुलिसकर्मी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते मिला तो मुरव्वत करने की बजाए उसका चालान जरूर करें।

दरोगा बोले नंबर प्लेट बनने गई है
कार में नंबर प्लेट नहीं लगवाने पर दरोगा महेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी 10 दिन पहले ही उन्होंने नई कार खरीदी है। नंबर प्लेट बनने के लिए दी गई है। चालान कटने के बाद उन्होंने कहा कि अब नंबर प्लेट लगवाने के बाद ही गाड़ी चलाएंगे। उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार भी किया।

बगैर नंबर प्लेट के शोरूम से कैसे निकली कार…?
परिवहन विभाग के नियमों के मुताबिक, गाड़ी का रजिस्ट्रेशन होने के बाद ही शोरूम से बाहर निकलती है। इसके साथ ही गाड़ी में अब हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट कंपनी या शोरूम मालिक लगाकर देते हैं। इसके बाद भी दरोगा की कार में नंबर प्लेट का नहीं होना एक बड़ा सवाल है। इन सब बातों को दरोगा भी जवाब नहीं दे सके और टाल-मटोल करते रहे।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...