Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, SI के सैकड़ों पदों पर निकली बहाली, 1.12 लाख रुपये सैलरी

पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, SI के सैकड़ों पदों पर निकली बहाली, 1.12 लाख रुपये सैलरी

Haryana Police HSSC SI Recruitment 2021: सरकारी नौकरी चाहिए तो हरियाणा में निकली भर्ती (Govt Jobs in Haryana) के लिए आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती (HSSC SI Recruitment) 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार पुलिस की नौकरी (Police Jobs) पाना चाहते हैं वे हरियाणा एसआई (SI) भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 19 जून से शुरू होंगे।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 02 जुलाई, 2021 या इससे पहले तक किए जा सकेंगे। हरियाणा सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

पुलिस भर्ती में खाली पदों का विवरण (HSSC SI Vacancy 2021 Details)

सब इंस्पेक्टर (पुरुष) – 400 पद
सब इंस्पेक्टर (महिला) – 65 पद
यह भर्ती अभियान संगठन में कुल 465 पुरुष और महिला सब इंस्पेक्टर पदों को भरेगा।

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, मैट्रिक (कक्षा 10) के विषयों में हिंदी या संस्कृत होनी चाहिए।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु सीमा महीने के पहले दिन जिसमें उप-निरीक्षक की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं यानी 01 जून 2021 को कम से कम उम्र 21 वर्ष और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों को 150 रुपये और महिला उम्मीदवारों को 75 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि हरियाणा राज्य के एससी (SC), बीसी (BC) ईडब्ल्यूएस (EWS) पुरुष उम्मीदवारों के लिए 35 रुपये और महिला के लिए 18 रुपये। हरियाणा के भूतपूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। शुल्क भुगतान साइट पर उपलब्ध स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और आईडीबीआई बैंक की किसी भी शाखा में नेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से जमा किया जाना चाहिए। शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई, 2021 तक है।

सब इंस्पेक्टर पद पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को नॉलेज टेस्ट (80% वेटेज), फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PET) देना होगा।

वेतन
सभी पात्रताओं और मापंदडों को आखिरी में हरियाणा पुलिस एसआई पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल-6, सेल-I, के तहत 35400 रुपये से 112400 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदन?
इस भर्ती के लिए योग्य पुरुष और महिला उम्मीदवारों के पास आवेदन करने का अच्छा मौका है। इच्छुक उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

हरियाणा SI पुलिस भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...