Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / वाराणसी: भगौनों के सहारे सड़कों पर निकले लोग, पूर्व IAS बोले- पूरे यूपी में ‘सी-प्लेन’ उतार दिये योगी

वाराणसी: भगौनों के सहारे सड़कों पर निकले लोग, पूर्व IAS बोले- पूरे यूपी में ‘सी-प्लेन’ उतार दिये योगी

यूपी के विकास की वास्तविक स्थिति क्या है, इसके लिए धरातल पर उतरना होगा। यूपी का ऐसा कोई शहर, जनपद या इलाका नहीं होगा, जो जरा सी बारिश में स्विमिंग पूल में तब्दील नहीं हो जाता होगा।

अस्पताल हो, पुलिस कोतवाली हो या फिर सरकारी कार्यालय… हर ओर जलजमाव की स्थिति बन जाती है।

सड़क से लेकर स्टेडियम तक और धार्मिक स्थलों से लेकर बाजार तक, बारिश के दिनों में कोई भी जलजमाव जैसी स्थिति से अछूता नहीं रहता। बातें और दावे तो बड़े बड़े हैं लेकिन जमीनी हालत कुछ और ही है।

बात करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की तो वह भी इस समस्या से अछूता नहीं है। स्थिति यह है कि विकास के नाम पर काशी का कबाड़ा कर दिया है।

प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिरों तक में पानी घुस गया है, जहां पर पूजा पाठ तक बंद हो गया है। अव्यवस्था और कुव्यवस्था की वजह से भक्त मंदिर तक भी नहीं पहुंच पा रहे हैं।

पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने यूपी की ऐसी ही दुर्दशा का एक वीडियो ट्वीटर पर अपलोड किया है जिसमें जलजमाव वाले एक इलाके से दो व्यक्ति गुजर रहे हैं। एक व्यक्ति ने अपने दोनों पैर में अल्युमिनियम के भगौने पहन रखे हैं और दूसरा व्यक्ति उसे सहारा दे रहा है।

सूर्य प्रताप सिंह लिखते हैं कि “गुजरात के साबरमती रिवर फ्रंट पर मोदी जी ने सी प्लेन उतारा था… योगी जी ने ये काम हर स्मार्ट सिटी के गली मोहल्ले में कर दिखाया है.

सूर्य प्रताप सिंह कहते हैं कि अचंभित न हो, ये भगौना नहीं है। ये भी यूपी का सी प्लेन मॉडल ही है। व्यंग्यात्मक अंदाज में सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा है कि अब गुल्लू के हवाले वतन साथियों!

वहीं कांग्रेस के टिकट पर पीएम मोदी को चुनौती देने वाले पूर्व विधायक अजय राय ने भी काशी की दुर्दशा की तस्वीरों को ट्वीटर के जरिए सार्वजनिक किया है।

अजय राय ने काशी के बाबा महा श्मशान मंदिर की तस्वीरों को अपलोड करते हुए लिखा है कि मोदी जी आपके विकास ने तो काशी के बाबा महा श्मशान के मंदिर को भी नहीं छोड़ा।

अजय राय ने आगे लिखा है कि बाबा महा श्मशान मंदिर के अंदर बरसात का गंदा पानी भर गया है। न तो अब यहां आरती हो पा रही है और न ही बाबा की पूजा।

पीएम मोदी को कोसते हुए अजय राय ने कहा कि खैर, अब तो आप चुनाव में ही प्रकट होंगे लेकिन इस बार जनता आपके झूठ का जवाब सच्चे वोट से देगी. हर हर महादेव !

 

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...