Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / खबर / पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत है। स्टॉक में कमी दुकानदार बचे हुए माल को तीनगुने से चौगुने दाम में बेच रहे हैं।इसकारण लोग परेशान हैं।हालांकि,मजबूरी ऐसी है कि लोग इन्हें महंगे दामों में खरीद रहे हैं।ब्रिटेन में पहले से ईंधन और मीट की कमी की खबर सामने आ चुकी है। अब लेटेस्ट में यहां पैन्ट्स की कमी हो गई है।दुकानों में अंडरवियर्स, हाफ पैन्ट्स और पजामे की कमी देखी जाने लगी है।इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का कहना है कि क्रिसमस के बीच अब बॉक्सर्स, लॉन्जरी और पजामे की कीमत काफी बढ़ेगी। इस कमी का मुख्य कारण है ब्रिटेन में आया तूफान भी है।

दरअसल,खराब मौसम की वजह से कॉटन की फसल को नुकसान पहुंचा।इससे कॉटन की कीमतें बीते 10 साल में सबसे अधिक देखने को मिली।फिलहाल कॉटन के दाम 40 गुना अधिक बढ़ गए हैं।इसके अलावा कोरोना के कारण ट्रांसपोर्टेशन चार्जेस 9 सौ गुना ज्यादा बढ़ गए हैं।इस कारण शिपिंग कंटेनर्स के दामों में भी आग लग गई है। इसकारण कपड़ों की कमी कई हिस्सों में देखने को मिल रही है। डिमांड के अनुसार सप्लाई ना होने की वजह से कीमतों में आग लग गई है।

दुकानदार ने बताया कि फेस्टिव सीजन में ये कमी चिंता का विषय है।अभी सेल का मौसम था लेकिन कपड़ों की कमी के कारण ग्राहकों को लौटना पड़ रहा है।जितना माल अभी है, उसे काफी ज्यादा कीमतों में बेचना उनकी मज़बूरी है। ऐसा नहीं है कि यूके में सिर्फ इसी सेक्टर को नुकसान झेलना पड़ रहा है।कई सेक्टर्स अभी खराब दौर से गुजर रहे हैं।अभी देश खाने-पीने के शॉर्टेज से भी गुजर रहा है, उम्मीद है जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा।

loading...

Check Also

यूपी में बिजली संकट : इस जिले में NTPC की दो यूनिटें बंद, किल्ल्त बढ़ी

जिले के ऊंचाहार में फिरोज गांधी राष्ट्रीय तापीय विधुत निगम परियोजना में 210 मेगावाट की ...