Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना की मारः सीरियल में निभा रहे इंस्पेक्टर का किरदार, पेट पालने को बेच रहे कबाब

कोरोना की मारः सीरियल में निभा रहे इंस्पेक्टर का किरदार, पेट पालने को बेच रहे कबाब

लखनऊः अभिनेता सुफियान अली सिद्दीकी (Actor Sufiyan Ali Siddiqui) कई फिल्मों, सीरियल और विज्ञापनों में काम कर चुके हैं. इस दौरान सुफियान लोकप्रिय कॉमेडी शो ‘और भाई क्या चल रहा है’ (Aur Bhai Kya Chal Raha Hai) में इंस्पेक्टर की भूमिका निभा रहे हैं. कोरोना के दौर में रोजी-रोटी के संकट के चलते सुफियान सड़क के किनारे कबाब पराठे (Kabab Paratha) का कारोबार कर रहे हैं. सुफियान ‘मिस्टर लखनऊ’ भी रह चुके हैं.

चुने गए थे ‘मिस्टर लखनऊ’

अभिनेता सुफियान अली का जन्म 18 मार्च 1978 को पुराने लखनऊ के चौक में हुआ था. भाइयों में दूसरे नंबर के सुफियान को बचपन से ही डांस का बड़ा शौक था. सुफियान बताते हैं कि वर्ष 1996 में राजधानी में हुए डांस कंपटीशन में उन्हें सेकंड प्राइज मिला था. यह कंपटीशन शाम-ए-अवध द्वारा कराया गया था. वर्ष 1998 में सुफियान फैशन शो में ‘मिस्टर लखनऊ’ चुने गए थे. साल 1998 में ही उन्हें थिएटर में काम करने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने ‘यही है भावना, श्रद्धांजलि, समाधान, सिंहासन मेरे बाप का, अपराधी कौन, कर्फ्यू, अजीब तलाश बाप की, बाप-रे-बाप’ समेत कई थिएटर नाटकों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाए.

वेब सीरीज में दिखेंगे सुफियान

सुफियान बताते हैं कि साल 1998 से शुरू हुआ थिएटर का सफर 2008 तक चला. इसी के बाद टेलीविजन सीरियल में ऑडिशन का मौका मिला और यहीं से ही सीरियल का सफर शुरू हुआ. सुफियान बताते हैं कि बंधन सात जन्मों का, नई दिशाएं, क्राइम अलर्ट, सावधान इंडिया, और भाई क्या चल रहा है’ जैसे प्रसिद्ध सीरियल में काम करने का मौका मिला. सीरियल में काम करते-करते डिवाइन स्काई शॉपी का मंगल शनि रक्षा कवच, दयाल पशु आहार, कपिला पशु आहार, डब्ल्यूएचओ ओआरएस के विज्ञापन भी किए. इसी दौर में उन्होंने भूख-द-वार, तर्पण, दबंग-2 जैसी फिल्मों में भी काम किया. आने वाले समय में सुफियान ‘सराय फाटक’ व ‘शातिर’ वेब सीरीज में नजर आएंगे.

मौजूदा वक्त में सुफियान राजाजीपुरम के सपना कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं. सुफियान के तीन बेटे अयान अली, अरमान अली और अफनान अली हैं. बड़े बेटे अयान अली और मंझिले बेटे अरमान अली की भी इच्छा पिता की तरह अभिनेता बनने की है.

शूटिंग के दौरान अभिनेता सुफियान अली सिद्दीकी. फाइल फोटो.[/caption]

ऐसे मिला सीरियल में मौका
सुफियान अली बताते हैं कि जिस तरीके से परिस्थितियां बनी हैं, कोविड-19 ने सभी लोगों के काम छीन लिया है. वह बताते हैं कि इस समय राजाजीपुरम की ब्लॉक मार्केट में कबाब पराठे का छोटा सा स्टार्ट शुरू किया है. बाकी जब शूटिंग पर जाना होता है तो जाते हैं. उन्होंने बताया कि ‘और भाई क्या चल रहा है’ सीरियल के लखनऊ में ऑडिशन चल रहा था. जिसमें उन्होंने ऑडिशन दिया था. सेलेक्शन के बाद इस सीरियल में इंस्पेक्टर का किरदार निभाने का मौका मिला है.


सुफियान बताते हैं कि कोरोना काल से पहले कलाकारों के लिए बहुत अपॉर्चुनिटी थी. लखनऊ में बड़ी बड़ी फिल्में बनीं. महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर जॉन अब्राहम तक के कलाकारों की फिल्म लखनऊ में शूट हुई. कोरोना के चलते शूटिंग बंद हो गई. जिसके बाद हम लोगों का काम खत्म हो गया. दुकान से बहुत ज्यादा अभी कमाई नहीं होती है. बस जैसे-तैसे गुजारा चल रहा है.

वो कहते हैं कि कोरोना से पहले सीरियल में काम करके ठीक-ठाक कमाई हो जाती थी, लेकिन शूटिंग का काम बंद होने के बाद परिवार का पेट पालना था. इसलिए कबाब पराठे की दुकान खोली है. परिवार को पालने भर कर काम हो जाता है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...