Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / पैर के अंगूठे में काला धागा बांधा तो खत्म होगी ये बीमारी, रिजल्ट देख होगी हैरानी !

पैर के अंगूठे में काला धागा बांधा तो खत्म होगी ये बीमारी, रिजल्ट देख होगी हैरानी !

आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा जिन्होंने पैर के दोनों अंगूठों में काला धागा बांध रखा होता है. शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि पैर के अंगूठो में धागा क्यों बांधा जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें पैर के अंगूठों में काला धागा बंधने से पाचन तंत्र अच्छा रहता है और गैस की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. चलिए आपको बताते हैं पैर के अंगूठों में काला धागा बांधने से क्या फायदा होता है.

नाभि को इंसान के शरीर का केंद्र माना जाता है क्यूंकि नाभि 72,000 नाड़ियों से जुड़ी हुई होती है. अगर नाभि अपनी जगह से खिसक जाती है तो बहुत परेशनियाँ देती है और दावा लेने पर भी ये परेशानी ठीक नहीं होती. नाभि के नीचे की ओर खिसक जाने ने दस्त की समस्या हो जाती है और नाभि के ऊपर की तरफ खिसकने पर कब्ज और गैस रहने लगती है. लम्बे समय तक नाभि खिसके रहने से अस्थमा, फेफड़ों की समस्या, डायबिटीज आदि बीमारियां हो सकती है.

नावही की समस्या को दूर करने के आप अपने दोनों पैर के अंगूठों में काला धागा बांधकर रखेंगे तो आपकी ये बीमारी जद से खत्म हो जाएगी . कई लोगों की नाभि बहुत जल्दी जल्दी खिसक जाती है. काला धागा बाँधने से नाभि खिसकने के चांस बहुत कम हो जाते हैं.

कई लोग पेट पर तेल लगाकर खुद नाभि को ठीक करने की कोशिश करते हैं जो की सही तरीका नहीं है. नाभि किसी अनुभवी से ही ठीक करवानी चाहिए.

loading...

Check Also

2 अक्टूबर का पंचांग : जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

हिन्दू कैलेंडर के अनुसार 2 अक्टूबर 2021 को आश्विन कृष्ण पक्ष एकादशी, आनन्द संवत्सर विक्रम ...