पैसे के लिए वास्तु टिप्स: इन 5 चीजों से बचने की कोशिश करें, गरीबी को न्योता न दें!

पैसे के लिए वास्तु टिप्स: कोई भी आदमी घर बनाने से पहले जमीन की जांच करता है। इसके बाद चरणों की पूजा अर्चना की जाती है। घर में शयनकक्ष, रसोई, पूजा स्थल आदि नियोजित स्थान पर बना हो तो घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। ठीक से कवर किया गया, यह प्रतिकूल परिस्थितियों का एक बड़ा सामना करेगा। घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने और दरिद्रता दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय सुझाए गए हैं। ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी की महक आती है। सारी परेशानियां, परेशानियां दूर हो जाती हैं।

आर्थिक समृद्धि के लिए करें ये उपाय 

-प्लास्टिक के पौधे और फूल घर के अंदर कभी न रखें। इससे लोगों में कृत्रिमता आती है। घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है और दरिद्रता बढ़ती है।

– घर के मुख्य द्वार को साफ सुथरा रखने से मां लक्ष्मी की प्रसन्नता होती है। इससे घर की आर्थिक समृद्धि में वृद्धि होती है। घर में कलह का माहौल दूर हो गया। परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे।

– घर के पास कांटे नहीं लगाने चाहिए। इससे घर के अंदर का वातावरण प्रदूषित होता है। लड़ाई शुरू होती है। जब भी संभव हो घर के आसपास हमेशा हरियाली रखें। इसलिए घर में माहौल खुशनुमा बना रहता है।

-घर की तिजोरी दक्षिण की दीवार से लगानी चाहिए। ताकि उसका मुंह उत्तर की ओर खुल जाए और उत्तर की दीवार पर एक शीशा लगा हो, ताकि जब तिजोरी का दरवाजा खोला जाए, तो आईने में पैसे का प्रतिबिंब दिखाई दे। तो घर दिन-रात चौगुनी तरक्की करता है।

-घर की आर्थिक समृद्धि के लिए घर की साफ-सफाई बहुत जरूरी है। खिड़कियां और दरवाजे साफ रखें। दीवारों पर नमी न आने दें। किसी भी कोने पर जाल नहीं होना चाहिए।