Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / क्राइम / प्रतापगढ़: डिप्टी SP के खिलाफ दर्ज हुआ रेप केस, जांच में आरोप सच्चे निकले!

प्रतापगढ़: डिप्टी SP के खिलाफ दर्ज हुआ रेप केस, जांच में आरोप सच्चे निकले!

प्रतापगढ़। उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) पट्टी थाने में तैनात रहे सीओ नवनीत नायक के खिलाफ एक महिला ने रेप और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। मामला सामने आने के बाद से पुलिस महकमे के अफसरों में हड़कम्प मच गया है।

सीओ नवनीत नायक (Navneet Nayak) पर उनकी कथित महिला मित्र ने शादी का झांसा देकर कई बार दुराचार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। सीओ नवनीत नायक की जुलाई 2019 में प्रतापगढ़ के पट्टी थाने में तैनाती हुई थी। सीओ की फेसबुक के जरिये मध्य प्रदेश के छतरपुर की रहने वाली एक युवती से पहचान हुई।

जिसके बाद सीओ से मिलने वह युवती प्रतापगढ़ आने-जाने लगी। आरोप है कि 11 जनवरी 2020 को जन्मदिन के दौरान सीओ (CO) ने गाड़ी भेजकर युवती को बुलवाया था। होटल में रुक कर सीओ से अक्सर मिलती-जुलती रहती थी। युवती का आरोप है कि इस दौरान पुलिस लाइन के ट्रांजिट हॉस्टल और होटल में सीओ ने कई बार उंनके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। आरोप है कि सीओ द्वारा कई सालों तक शादी का झांसा देकर युवती का यौन-शोषण किया गया।

आरोप है कि शादी का दबाव बनाने पर सीओ ने जान से मारने की धमकी देते हुए उसे भागा दिया, जिसके बाद प्रेमिका ने पट्टी थाने और तत्कालीन एसपी से मामले की शिकायत की, लेकिन मामला अफसर से जुड़ा होने के कारण मामले पर गंभीरता से संज्ञान नहीं लिया गया। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद सीओ की प्रेमिका ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री (CM) से की।

इस शिकायत के बाद एसपी प्रतापगढ़ (SP Pratapgarh) ने मामले की जांच की तो आरोप सत्य पाए गए। मामले की रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी गई है। रिपोर्ट के बाद सीओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए। जिसके बाद मंगलवार 6 जुलाई की शाम पट्टी पुलिस ने सीओ के खिलाफ रेप और धमकी जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस युवती का न्यायलय में बयान दर्ज कराने के साथ ही विधिक कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ सीओ नवनीत नायक वर्तमान समय में शाहजहांपुर (Shahjhanpur) जिले में तैनात थे, लेकिन युवती के आरोपों के बाद उन्हें शासन ने निलंबित करते हुए डीजीपी कार्यालय अटैच कर दिया है।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...