Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / प्रियंका का मिशन यूपी : विधानसभा चुनाव में इस फॉर्मूले पर फोकस करेगी कांग्रेस, पढ़ें पूरी प्लानिंग

प्रियंका का मिशन यूपी : विधानसभा चुनाव में इस फॉर्मूले पर फोकस करेगी कांग्रेस, पढ़ें पूरी प्लानिंग

लखनऊ. Congress strategy for UP 2022 Assembly Elections. उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) के मद्देनजर यूपी में सियासी दलों ने युद्धस्तर पर अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव के जरिये पार्टी आलाकमान अपना खोया हुआ विश्वास फिर से लोगों में जागृत करने के लिए मजबूत तैयारी पर जोर दे रही है। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) इन दिनों जनता से जुड़े हर एक मुद्दे को लेकर सत्ताधारी भाजपा पर हमलावर हैं। मिशन 2022 को देखते हुए पार्टी कमान एक जुलाई से विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करने जा रही है। इसके तहत कमेटी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी।

8 जुलाई तक आयोजन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मुताबिक, ‘मिशन-2022 के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए एक विशेष प्रशिक्षिण शिविर लगाने जा रही है। कांग्रेस यूपी के अपने आठ में से सात जोन में आगामी एक जुलाई से आठ जुलाई तक दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करेगी। इसमें हर जोन के प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, प्रदेश सचिव समेत उस जोन से जुड़े सभी जिलों के जिलाध्यक्ष, शहर अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों को प्रशिक्षित किया जाएगा। कांग्रेस नेताओं को सोशल मीडिया से जुड़ा प्रशिक्षण दिया जाएगा। सोशल मीडिया के महत्व की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया से ही जनता तक अपनी बात और मजबूती के साथ पहुंचाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

यह है प्रशिक्षण का शेड्यूल

दो जुलाई तक प्रशिक्षण शिविर इलाहाबाद जोन में होगा। फिर दो से तीन जुलाई तक सुल्तानपुर, तीन से चार जुलाई तक लखनऊ, चार से पांच जुलाई तक मथुरा, पांच से छह जुलाई तक झांसी, छह से सात जुलाई तक गाजियाबाद और फिर अंत में सात से आठ जुलाई को बरेली में आयोजित किया जाएगा।

जुलाई में लखनऊ दौरा

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी जुलाई में लखनऊ दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रहीं शीला कौल के घर में रहेंगी। उनके आगमन से पहले वहां अभी रेनोवेशन का काम जारी है।

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...