Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: वैक्सीनेशन टीम को कुल्हाड़ी लेकर दौड़ाये लोग, फिर ऐसे हुए राजी

यूपी: वैक्सीनेशन टीम को कुल्हाड़ी लेकर दौड़ाये लोग, फिर ऐसे हुए राजी

हमीरपुर :  उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को ग्रामीणों ने लाठी-डंडा लेकर दौड़ा लिया। मामले की सूचना पुलिस को मिली तो तत्काल मौके पर पहुंची। इस दौरान महिलाओं समेत तमाम ग्रामीण लाठी, डंडे और कुल्हाड़ी लेकर पुलिस से भी भिड़ गए। मामला बढ़ता देख घटना की सूचना प्रशासन को दी गई। इसके बाद एडीएम, सीओ और एसएचओ पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे।

अधिकारियों ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया गया। इसके बाद शाम तक 30 लोगों को बड़ी मुश्किल से वैक्सीन की डोज दी जा सकी। मामला हमीरपुर जिले के कुरारा थाना क्षेत्र के भैसापाली गांव का है। यहां वैक्सीनेशन टीम सुबह टीकाकरण के लिए गई थी और पंचायत भवन में कैम्प का आयोजन किया था। दोपहर बाद तक मात्र 4 वैक्सीनेशन होने पर उन्होंने सीएचसी को सूचित किया। तब सीएचसी प्रभारी डॉ. पीके सिंह अन्य कुछ स्टाफ के साथ गांव पहुंचे। गांव पहुंचने पर एक जगह तकरीबन एक दर्जन से अधिक लोग पत्ते खेल रहे थे।

पुलिस ने समझाया तो उनसे भी भिड़े
डॉ. पीके सिंह ने उन्हें वैक्सिनेशन के लिए कहा तो वे लोग उनसे झगड़कर वहां से भाग जाने की बात कहने लगे। इस पर वैक्सीनेशन टीम ने थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने भी उन लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे लोग पुलिस से भी झगड़ने लगे। तभी पुलिस ने झगड़ा करने वाले एक व्यक्ति को गाड़ी में बैठाने का प्रयास किया। इसके बाद ग्रामीण पुलिस से हाथापाई पर उतर आए और कई अन्य ग्रामीण हाथो में लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी लेकर आ धमके।

इसके अलावा महिलाओं ने भी पत्थर लेकर पुलिस पर हमला बोल दिया। पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी सीओ अनुराग सिंह और थानाध्यक्ष बांके बिहारी सिंह भैसापाली को दी। इसके बाद उनके साथ एसडीएम संजय मीना और एडीएम विनय प्रकाश श्रीवास्तव भी गांव पहुंचे। अधिकारियों ने लोगो को शांत कराया और फिर प्रधान प्रतिनिधि को बुलवाकर लोगों से वैक्सिनेशन के लिए कहा।

 

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...