Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / दिल्ली में जानलेवा लापरवाही: पहले को-वैक्सीन.. फिर कोविशील्ड लगा दी

दिल्ली में जानलेवा लापरवाही: पहले को-वैक्सीन.. फिर कोविशील्ड लगा दी

नई दिल्लीः कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए हर कोई वैक्सीनेशन करा रहा है. कई दिन इंतजार करने के बाद, लोगों का नंबर आता है और फिर वैक्सीनेशन के बाद लोग राहत की सांस लेते हैं कि अब कोरोना से वो बच जाएंगे. वहीं दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर पर एक अलग की मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति लक्ष्मण पंडित को अलग-अलग वैक्सीन लगा दिया गया है.दूसरी वैक्सीन के बाद लक्ष्मण पंडित की तबीयत खराब होने लगी. तेज बुखार आया. लगातार कई उल्टियां हुईं. आंखों से कम दिखाई देने लगा. लक्ष्मण पंडित जैसे-तैसे डॉक्टर के पास पहुंचे और जब दवाई ली, तब जाकर कुछ आराम मिला.

कोरोना वैक्सीन की अलग-अलग डोज से तबीयत खराबबुराड़ी विधानसभा के कादीपुर इलाके में रहने वाले लक्ष्मण पंडित ने अप्रैल में वैक्सीनेशन की पहली डोज लगवाई थी. उन्होंने मुखमेलपुर में को-वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई. इसके बाद वह बिहार चले गए. वह कुछ दिन पहले वापस आए, तो उन्होंने घंटों लाइन में लगने के बाद कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई.

इस बार उन्हें को-वैक्सीन की जगह कोविशील्ड की डोज लगा दी गई. इसके बाद लक्ष्मण पंडित की तबीयत खराब होने लगी. जहां उन्हें डॉक्टर की शरण में जाना पड़ा.कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटरकादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर

अभी इस मामले में दूसरे पक्ष की प्रतिक्रिया नहीं आ पाई है. यह लापरवाही तो बहुत बड़ी है. जरूरत है कि इस तरीके की लापरवाही के लिए जो जिम्मेदार हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए, जिससे कि ऐसी लापरवाही दोबारा दोहराने की नौबत ना आए.

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...