Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ये कैसा माजरा: लखनऊ में लगातार कम हो रहा कोरोना, फिर क्यों बढ़ा मौतों का आंकड़ा?

ये कैसा माजरा: लखनऊ में लगातार कम हो रहा कोरोना, फिर क्यों बढ़ा मौतों का आंकड़ा?

लखनऊ : लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बढ़ोतरी लखनऊवासियों के लिए चिंता का विषय बनी हुई थी। इन्हीं संक्रमितों के आंकड़ों में बुधवार को कमी देखी गई। इसी के साथ संक्रमण से हो रही मौतों की संख्या में एक बार फिर तेजी से इजाफा होता हुआ नजर आया।

15 लोगों की मौत के साथ 14 नए संक्रमित आए सामने
बुधवार को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ विभाग की ओर से जारी हुए कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में लखनऊ में 15 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा 14 नए कोरोना संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई।

बीते मंगलवार को जारी हुए आंकड़ों में यही कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 मरीजों की मौत के साथ 28 तक पहुंच गई थी। इस लिहाज से बीते बुधवार को जारी आंकड़ों में नए मरीजों की संख्या में तो गिरावट देखी गई है लेकिन संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

20 संक्रमित अस्पताल से डिस्चार्ज
राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में कोरोना से स्वस्थ होने के बाद 20 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते राजधानी में कोरोना से एक्टिव मरीजों का ग्राफ घटकर 272 तक पहुंच गया है। वहीं, पूरे उत्तर प्रदेश से आए आंकड़ों के अनुसार, 55 संक्रमितों की मौत के साथ 208 नए मरीजों की संख्या दर्ज की गई है।

यूपी के 75 जिलों में से 12 जिलों में बीते 24 घंटे में एक भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं पाया गया है। इसी के साथ 61 जिलों में 10 से कम मामले दर्ज किए गए। वहीं, लखनऊ और प्रयागराज में 15 से कम डबल डिजिट मामले दर्ज किए गए हैं।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...