Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान वालों के लिए गुड न्यूज, जयपुर-दिल्ली डबल डेकर फिर चलेगी, ये ट्रेनें भी होंगी शुरू

राजस्थान वालों के लिए गुड न्यूज, जयपुर-दिल्ली डबल डेकर फिर चलेगी, ये ट्रेनें भी होंगी शुरू

कोरोना के बढ़ते केसों के बाद पैसेंजरों की संख्या कम होने के कारण 27 अप्रैल से बंद हुई जयपुर-दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन एक बार फिर पटरी पर चलती दिखेगी। इसके अलावा रेलवे की ओर से प्रदेश के अलग-अलग शहरों से कई ट्रेनों को भी जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू करेगा। इसमें खजुराहो, विशाखापट्नम सहित अन्य शहरों के लिए ट्रेने चलेगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के उप महाप्रबंधक लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि जयपुर-दिल्ली के बीच 5 जुलाई से डबल डेकर ट्रेन चलाई जाएगी। ये ट्रेन अपने पुराने समय के अनुसार चलेगी। इसके अलावा 8 जुलाई से हर शनिवार को जोधपुर से विशाखापट्नम के बीच सप्ताह में एक बार ट्रेन चलाई जाएगी, जो वाया जयपुर होकर चलेगी। जयपुर से विशाखापट्मन के लिए ये ट्रेन शनिवार रात 1.30 बजे चलेगी, जो सवाई माधोपुर, कोटा, बारां होते हुए विशाखापट्नम जाएगी।

खजुराहो तक चलेगी ट्रेन

उदयपुर से आगरा चलने वाली गाड़ी संख्या 09666 को 5 जुलाई से अब आगरा से आगे खजुराहो तक चलाई जाएगी। ये ट्रेन पहले उदयपुर-खजुराहो के बीच चलती थी, लेकिन लॉकडाउन में पैसेंजर कम होने के कारण ट्रेन का संचालन आगरा तक ही किया जा रहा था। इसके अलावा 5 जुलाई से श्रीगंगानगर से बठिंडा, 6 जुलाई से हर मंगलवार और शनिवार बीकानेर से नई दिल्ली, 9 जुलाई से हर शुक्रवार को श्रीगंगानगर से नांदेड़, 6 जुलाई से प्रतिदिन जयपुर से हिसार के बीच ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

सिस्टम में अपडेट करना भूला रेलवे

रेलवे लगातार ट्रेनों के संचालन को अग्रिम आदेशों तक बढ़ा रहा है, लेकिन इस बार जयपुर से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को सिस्टम पर अपडेट करता है। गाड़ी संख्या 09031/32 को रेलवे ने 30 जून तक चलाया था, जिसे आगे बढ़ाया जाना था, लेकिन रेलवे की भूल के कारण इस ट्रेन को आगे नहीं बढ़ाया गया। इसके कारण इस ट्रेन में 1 जुलाई से टिकट बुक होना तो दूर इसे सिस्टम से ही डिलीट कर दिया गया है। हालांकि इसकी कोई सूचना अभी तक जारी नहीं की गई है। ऐसे में इसके संचालन को लेकर असमंजस बरकरार है। जबकि इस ट्रेन में सैकंड सिटिंग क्लास में फुल ऑक्यूपेंसी रहती है।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...