Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / फिर बदल गईं गाइडलाइंस : संक्रमित के घर नहीं होंगे सील, जानिये क्या है नया आदेश

फिर बदल गईं गाइडलाइंस : संक्रमित के घर नहीं होंगे सील, जानिये क्या है नया आदेश

लखनऊ. Corona virus . घर में अगर एक भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो जाता है, तो पूरा घर सील कर दिया जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। कोरोना संक्रमित के घर अब सील नहीं होंगे। प्रभारी डीएम रौशन जैकब ने राजधानी लखनऊ के अलीगंज कंटेनमेंट जोन में निरीक्षण के दौरान यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों का एक विशाल नेटवर्क जब तैयार किया गया है तो घर को सील करने की जरूरत नहीं है। निरीक्षण में उनके साथ एसीएम पंचम सत्यम मिश्रा भी थे।

अलीगंज के कंटेनमेंट जोन पहुंची प्रभारी डीएम ने यहां के मकानों को देखा तो कुछ मकान बांस-बल्लियों से सील नजर आने पर नाराजगी जताई। तुरंत नगर निगम से उसको हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा घर को सील करने की जरूरत नहीं है। निगरानी करने वाली समितियों का एक विशाल नेटवर्क पहले से तैयार है। इसके अलावा उन्होंने होम आइसोलेशन के मरीजों को घर के बाहर से देखा। निर्देश दिया कि होम आइसोलेशन के मरीजों की समय से निगरानी करें ताकि किसी को तत्काल मदद की जरूरत हो तो उसे समय से उपचार दिया जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी मरीजों को समय से दवा मिले।

तीन लाख किट मंगवाए

प्रभारी डीएम ने कहा कि संक्रमित मरीजों को दवा किट समय से पहुंचाने की मजबूत व्यवस्था बनाई गई है। शनिवार से दवा बांटने का विशेष अभियान शुरू किया गया है। तीन लाख किट दो दिन पहले और शनिवार को 50 हजार दवाओं की किट मंगवाए गए हैं। इसके अलावा कई बड़ी फार्मा कंपनियां भी दवाओं के किट उपलब्ध कराएंगी।

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...