Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना: 48 जिलों में शून्य नया केस, फिर भी बढ़ गया ताजा आंकड़ा!

यूपी में कोरोना: 48 जिलों में शून्य नया केस, फिर भी बढ़ गया ताजा आंकड़ा!

लखनऊ: प्रदेश में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामले फिर बढ़ते दिख रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है, जबकि दो मरीजों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है. मंगलवार को 65 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई. जबकि एक दिन पहले सोमवार को सिर्फ 25 मरीज मिले थे. हालांकि सरकार का दावा है कि अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर प्रदेश में संक्रमण दर कम है. वहीं, लखनऊ में केरल से लौटे चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद (ACS Amit Mohan Prasad) के मुताबिक यूपी में मंगलवार को दो लाख 28 हजार से अधिक टेस्ट किये गए. इस दौरान 65 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई. जबकि एक दिन पहले सिर्फ 25 मरीज मिले थे. अपर मुख्य सचिव के अनुसार पिछले 24 घंटे में 34 लोग वायरस को हराने में सफल रहे.

उन्होंने बताया कि अब तक यूपी में देश में सर्वाधिक 6 करोड़ 62 लाख से अधिक टेस्ट किए गए. इसमें से अब तक सिर्फ दो डेल्टा प्लस के केस रहे. वहीं, 90 फीसद से ज्यादा डेल्टा वैरिएंट ही पाया गया. वर्तमान में 672 एक्टिव केस रह गए हैं. प्रदेश के अब 16 जनपद कोरोना मुक्त हैं. केजीएमयू, बीएचयू, सीडीआरआई की लैब में जीन सिक्वेंसिंग टेस्ट किए जा रहे हैं.

अलीगढ़, बदायूं, बस्ती, बहराइच, एटा, फतेहपुर, हमीरपुर, हाथरस, कासगंज, महोबा, श्रावस्ती, अमरोहा, कौशाम्बी, फर्रुखाबाद व प्रतागढ़ और अब सीतापुर में भी मरीज शून्य रह गए हैं. वहीं लखनऊ में केरल से लौटे चार लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. इनमें डेल्टा प्लस की आशंका को लेकर जीन सीक्वेंसिंग टेस्ट कराए जाएंगे. साथ ही संपर्क में आये लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे.

यूपी में सोमवार को 48 जनपदों में कोरोना का एक भी केस नहीं पाया गया. 26 जनपदों में सिंगल डिजिट मरीज रहे.

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...