Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / दुनिया के सबसे बेखौफ जानवर से शेरों के झुंड की टक्कर, फिर हुआ कुछ ऐसा.. देखें Video

दुनिया के सबसे बेखौफ जानवर से शेरों के झुंड की टक्कर, फिर हुआ कुछ ऐसा.. देखें Video

हनी बेजर (Honey Badger) ने दुनिया में सबसे निर्भीक जानवर होने की प्रतिष्ठा अर्जित की है, अपने छोटे आकार के बावजूद, यह मांसाहारी अपनी क्रूर रक्षात्मक क्षमताओं और आक्रामक प्रकृति के लिए जाना जाता है. इंडिपेंडेंट के अनुसार, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (Guinness Book of Records) में हनी बेजर्स को “दुनिया में सबसे निडर जानवर” (Most Fearless Animal in the World) के रूप में वर्णित किया गया है और यहां तक ​​कि शेरों और हाइना जैसे कई बड़े शिकारियों से भी लड़ सकते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां हनी बेजर्स और शेरों के झुंड (Lions Vs Honey Badgers) के बीच खतरनाक लड़ाई हुई.

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हनी बेजर्स का झुंड शेरों के झुंड से भिड़ गया. इतना छोटा शरीर होने के बावजूद वो शेरों से भिड़ गए और शेरों को पीछे धकेल दिया. वीडियों में दिखाया गया है कि कैसे हनी बेजर्स ने जंग जीती और शेरों को पीछे हटा दिया.

डेली स्टार के अनुसार, वीडियो को जाम्बिया में एक पर्यटक द्वारा अब्दुलअज़ीज़ एडम नाम के एक ट्रक के अंदर से रिकॉर्ड किया गया था. एडम ने फेसबुक पर वीडियो साझा किया था, जहां यह हजारों बार देखा गया था. उन्होंने कहा कि इसे पूर्वी जाम्बिया के लुंगवा नेशनल गेम पार्क में लिया गया था

नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘नन्हा बेजर अपनी ताकत और क्रूरता के लिए जाना जाता है. यह जानलेवा और निडरता से हमला करने के लिए जाना जाता है, जब लगभग कोई भी प्रजाति किसी अन्य प्रजाति पर हमला करती है, जब बचना असंभव होता है, कथित तौर पर शेर और लकड़बग्घे जैसे बड़े शिकारियों को भी.’

देखें Video:

इस वीडियो को सुशांत ने 6 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक 11 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही हजार से ज्यादा लाइक्स और 100 से ज्यादा रि-ट्वीट हो चुके हैं.

 

हनी बैजर्स पूरे उप-सहारा अफ्रीका, सऊदी अरब, ईरान और पश्चिमी एशिया में पाए जा सकते हैं। साउथ अफ्रीका कंट्री लाइफ के अनुसार, उनके शरीर को शिकारियों से लड़ने के लिए अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है. उनके पास तेज पंजे हैं और अविश्वसनीय रूप से मजबूत जबड़े हैं.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...