Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / खबर / वीर चोपड़ा का कोरोना से निधन, ‘मुन्ना भाई..’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्मों के थे क्रिएटिव प्रोड्यूसर

वीर चोपड़ा का कोरोना से निधन, ‘मुन्ना भाई..’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्मों के थे क्रिएटिव प्रोड्यूसर

बॉलीवुड प्रोड्यूसर-डायरेक्‍टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के बड़े भाई वीर चोपड़ा (Vir Chopra) का को निधन हो गया। वह कोविड-19 संक्रमण से जूझ रहे थे। उन्‍होंने विधु के साथ ‘मुन्‍ना भाई एमबीबीएस’, ‘ब्रोकेन हॉर्सेस’, ‘लगे रहो मुन्‍ना भाई’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्‍मों पर काम किया था।

जानकारी के मुताबिक, वीर का निधन 5 जुलाई को हुआ। वह मालदीव में थे और तभी कोरोना की चपेट में आ गए। दो दिन बाद वह मुंबई पहुंचे और उन्‍हें एचएन रिलांयस हॉस्पिटल ले जाया गया जहां 21 दिनों तक उनका ट्रीटमेंट चला। उन्‍हें आईसीयू में रखा गया था। वीर का निधन 5 की शाम को हुआ और 6 को उनका अंतिम संस्‍कार हुआ।

वीर चोपड़ा ने विधु के कई प्रॉजेक्‍ट्स की स्‍क्रिप्‍ट्स में अहम भूमिका निभाई। ‘परिंदा’ की स्‍क्रिप्‍टिंग के दौरान जब विधु ने वीर के साथ पहला ड्राफ्ट शेयर किया तो उन्‍हें पहला हाफ काफी पसंद आया लेकिन दूसरे हाफ से वह संतुष्‍ट नहीं थे। ऐसे में विधु ने उनकी राय पर काम किया और स्‍क्रिप्‍ट में चेंज किया। आगे चलकर फिल्‍म कल्‍ट साबित हुई।

बता दें, वीर चोपड़ा साउंड डिजाइनर नमिता नायक चोपड़ा के पति थे और ऐक्‍टर अभय चोपड़ा उर्फ विकी चोपड़ा के पिता थे। वीर ने ‘फरारी की सवारी’, ‘एकलव्‍य: द रॉयल गार्ड’, ‘परिणीता’, ‘मिशन कश्‍मीर’ और ‘करीब’ जैसी फिल्‍मों में क्रिएटिव प्रोड्यूसर के रूप में काम किया।

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...