फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष बनीं लिसा स्टालेकर

0
4

न्योन, 21 जून (हि.स.)। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिसा स्टालेकर को फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआईसीए) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। एफआईसीए ने न्योन में आयोजित अपनी कार्यकारी समिति की बैठक में लिसा को अध्यक्ष घोषित किया। इसी के साथ लिसा अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

एफआईसीए ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “इस सप्ताह स्विट्जरलैंड के न्योन में आयोजित एफआईसीए कार्यकारी समिति की बैठक में लिसा स्टालेकर को एफआईसीए का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। लिसा अब बैरी रिचर्ड्स, जिमी एडम्स और हाल ही में विक्रम सोलंकी सहित उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई हैं, जो इसके गठन के बाद से अध्यक्ष रहे हैं।”

एफआईसीए के कार्यकारी अध्यक्ष हीथ मिल्स ने कहा, “हमारे सदस्यों के साथ परामर्श के बाद, हमें हमारी पहली महिला अध्यक्ष के रूप में लिसा की नियुक्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। लिसा स्पष्ट रूप से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार थीं और उनकी साख एक पूर्व खिलाड़ी और प्रसारक दोनों के रूप में अद्वितीय हैं। हम हमारे निवर्तमान अध्यक्ष विक्रम सोलंकी को धन्यवाद देना चाहते है, जिन्होंने हमें अपने कार्यकाल में एफआईसीए के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया।”

उन्होंने कहा, “हम आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस को भी धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने हमसे मिलने और वैश्विक खेल में मुद्दों पर चर्चा करने और खिलाड़ियों के साथ आईसीसी के संबंधों पर चर्चा करने के लिए यात्रा शुरू की। स्पष्ट रूप से खिलाड़ियों की भागीदारी आईसीसी आयोजनों और समग्र रूप से वैश्विक खेल की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।”

वहीं, अध्यक्ष बनाए जाने पर लिसा ने कहा, “मैं एफआईसीए का नया अध्यक्ष बनने पर बेहद सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं। हम खेल के एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं, जिसमें हमारे पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए पहले से कहीं अधिक क्रिकेट शामिल है। अधिक देश खेल खेल रहे हैं जो यह दर्शाता है कि क्रिकेट निश्चित रूप से एक वैश्विक खेल बनता जा रहा है। मैं अपने सदस्य खिलाड़ियों के संघों और खिलाड़ियों की ओर से काम करने के लिए उत्सुक हूं।”