Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / फेरों के समय मास्क नहीं लगाए था दूल्हा, भड़क उठी दुल्हन और फिर हुआ कुछ ऐसा!

फेरों के समय मास्क नहीं लगाए था दूल्हा, भड़क उठी दुल्हन और फिर हुआ कुछ ऐसा!

मुरादाबाद. कोरोना महामारी की दूसरी लहर से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। इसे देखते हुए कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत लगातार लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस (Social Distance) बनाए रखने की अपील की जा रही है, लेकिन कुछ लोग अभी कोरोना गाइडलाइन (Coronavirus Guideline) का पालन नहीं कर रहे हैं और अपने साथ ही अपनों की जान भी संकट में डालने का आतुर हैं। ताजा मामला मुरादाबाद का है। जहां एक शादी समारोह के आयोजन के दौरान मंडप में दुल्हन ने दूल्हे संग फेरे लेने से इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि दूल्हे ने मास्क नहीं (Avoid Wearing Mask ) लगाया था।

दरअसल, मुरादाबाद के खादर स्थित एक गांव में हापुड़ जिले से बारात आई थी। कोविड-19 की गाइडलाइन (Coronavirus Guideline) के तहत हंसी-खुशी शादी समारोह का आयोजन किया जा रहा था। सभी बारातियों और घरातियों ने मास्क लगा रखा था और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का भी बखूबी पालन कर रहे थे। शादी की दावत के बाद मंडप में फेरों की तैयारी चल रही थी। दूल्हा-दुल्हन के साथ पंडित जी और सभी परिजन मंडप में बैठे हुए थे। जैसे ही पंडित जी ने दूल्हा-दुल्हन के फेरों की रस्म शुरू कराई तो दूल्हे को देख दुल्हन गुस्से में भड़क उठी। क्योंकि दूल्हे ने अपने मुंह पर मास्क नहीं लगाया था।

दूल्हे को देख दुल्हन बोली की पूरा देश और हर इंसान कोरोना वायरस की भीषण महामारी से जूझ रहा है, यह जानने के बाद भी आपने मास्क क्यों नहीं पहना? अचानक दुल्हन का यह रूप देख हर कोई खामोश हो गया। इस पर दुल्हन के होने वाले ससुर ने चुप्पी तोड़ते शाबाश बेटी… कहकर माहौल को शांत कर दिया।

दूल्हे को भी अपनी गंभीर गलती का अहसास हुआ और उसने अपनी जेब में हाथ डालते हुए मास्क निकालकर पहन लिया। इस दौरान सभी ने दुल्हन की जागरुकता की सराहना की। इसके बाद हंसी-खुशी कोविड प्रोटोकाल के तहत दोनों का विवाह संपन्न हुआ।

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...