फेसबुक-इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के 5 तरीके यहां दिए गए हैं, मार्क जुकरबर्ग

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर निर्माताओं के लिए खुशखबरी है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैसा बनाने के नए तरीकों की घोषणा की है। सूची में डिजिटल संग्रह, सितारे और इंटरऑपरेबल सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं शामिल हैं। “ये सुविधाएँ निर्माताओं को मेटावर्स बनाने में मदद करेंगी,” उन्होंने कहा। दरअसल, जुकरबर्ग ने अपने ऑफिशियल अकाउंट के जरिए पोस्ट को शेयर किया था। कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी तरह के रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देगी। इसमें सशुल्क ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आ रहे हैं नए फीचर

इंटरऑपरेबल सदस्यता

यह सुविधा रचनाकारों को अपने भुगतान करने वाले ग्राहकों को अन्य प्लेटफॉर्म पर केवल-केवल ग्राहक-केवल फेसबुक समूहों तक पहुंच प्रदान करने की अनुमति देगी।

फेसबुक सितारे

मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी सभी योग्य निर्माताओं के लिए स्टार्स नामक एक टिपिंग फीचर खोल रही है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग रील, लाइव या वीडियो से कमाई शुरू कर सकें।

उत्तर

कंपनी Facebook पर अन्य क्रिएटर्स के लिए एक रिलीज़ प्ले बोनस प्रोग्राम लॉन्च कर रही है, जो क्रिएटर्स को Facebook पर अपने Instagram रीलों को क्रॉस-पोस्ट करने और मुद्रीकृत करने की अनुमति देगा।

बाजार

मेटा के सीईओ ने कहा, “कंपनी ने इंस्टाग्राम पर ट्रायल शुरू कर दिया है।” जहां रचनाकारों को ढूंढा जा सकता है और भुगतान किया जा सकता है। जहां ब्रांड साझेदारी के नए अवसर साझा कर सकते हैं।

डिजिटल

जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी अन्य रचनाकारों के लिए इंस्टाग्राम पर एनएफटी डिस्प्ले का उपयोग करने के लिए समर्थन बढ़ा रही है। मार्क ने पोस्ट में लिखा, “हम जल्द ही इस फीचर को फेसबुक पर लाएंगे।”