Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / खबर / फैक्ट चेक : राहुल गांधी की विदेशी महिला से शादी की खबर वायरल, जानें हकीकत

फैक्ट चेक : राहुल गांधी की विदेशी महिला से शादी की खबर वायरल, जानें हकीकत

सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एक विदेशी महिला की एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस वायरल तस्वीर को लेकर कहा जा रहा है कि राहुल गांधी शादीशुदा है और तस्वीर में दिख रही महिला उनकी पत्नी है. इस पोस्ट में कैप्शन लिखा है- विकीलीक्स ने खुलासा किया है कि राहुल गांधी शादीशुदा हैं, उन्होंने एक कोलंबियन महिला से शादी की है. इसके दो बच्चे हैं, लड़के का नाम नियाक है जो 14 साल का है और लड़की की उम्र 10 साल और नाम माइनक है, दोनों बच्चे लंदन में रहते हैं, राहुल गांधी शादीशुदा होकर देश को गुमराह कर रहा है.’

 

क्या है वायरल तस्वीर का सच?

जब हमने वायरल हो रही तस्वीर की हकीकत जानने के लिए इससे जुड़े की-वर्ड को सर्च किया, तो फिलहाल हमें कहीं भी राहुल गांधी की शादी का जिक्र नहीं मिला. हालांकि गांधी परिवार के बारे में हमें अन्य जानकारियां जरूर मिली. इससे पहले विकीलीक्स ने जारी की थी वो जरूर दिखाई दी.

Rahul Gandhi

फिर हमने वायरल तस्वीर को रिवर्स सर्च किया, तो हमें यह तस्वीर कई सोशल प्लेटफार्म पर मिली. जहां पर अगल-अगल दावे किए गए है.

Rahul Gandhi

फिर हमने वायरल तस्वीर में दिख रही महिला को इंटरनेट के माध्यम से सर्च किया, तो हमें पता चला कि इस महिला का नाम नतालिया रोमोस है. नतालिया स्पेनिश अभिनेत्री हैं और अमेरिका में रहती हैं और ये तस्वीर सितंबर 2017 की है जब राहुल गांधी अमेरिका की यात्रा पर गए थे. नतालिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में भी ये तस्वीर उस समय शेयर की थी.

Rahul Gandhi

लिहाजा, हमारी पड़ताल में साफ हो गया कि सोशल मीडिया पर विकीलीक्स के नाम से राहुल गांधी की शादी के दावे गलत है और राहुल गांधी के साथ जो महिला है वो उनकी पत्नी नहीं बल्कि स्पेेनिश अभिनेत्री नतालिया है और इनका कोलंबिया के कोई संबंध नहीं है.

loading...
loading...

Check Also

‘तानाशाह की सनक! लाशों के ढेर पर अपना 20,000 करोड़ का महल बनवा रहा है एक प्रधानमंत्री’

पूरे देश के लोग ऑक्सीजन के बगैर तड़प-तड़प कर मर रहे हैं और प्रधानमंत्री अपने ...