Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / अनुपम श्याम से किया वादा नहीं निभाये आमिर खान, फोन तक उठाना कर दिए थे बंद!

अनुपम श्याम से किया वादा नहीं निभाये आमिर खान, फोन तक उठाना कर दिए थे बंद!

अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग और शानदार डायलॉग डिलिवरी के लिए फेमस अनुपम श्याम (Anupam Shyam) ने 63 साल की उम्र में मुंबई में रविवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। अनुपम श्याम टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ (Mann Ki Awaaz Pratigya) में ठाकुर सज्जन (Thakur Sajjan Singh) के रोल से घर-घर में पहचाने जाते थे। सबसे दुखद यह है कि वह बीमारी के साथ ही आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे।

‘आजतक डॉट इन’ से बात करते हुए अनुपम श्याम के भाई अनुराग श्याम ने कहा कि उनकी मदद के लिए गुहार की थी। इस पर यूपी के सीए योगी आदित्यनाथ ने मदद की थी। उन्होंने आगे बताया कि उनकी हालत बहुत खराब थी और उन्हें पांच दिन पहले ही अस्पताल लेकर पहुंचे थे। शूटिंग के दौरान उन्होंने ज्यादा पानी पी लिया। इसके कारण लंग्स में पानी भर गया और सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

उन्हें पहले ऑक्सीजन लगाया गया और फिर डॉक्टर ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा। वह बीच में ठीक हो गए थे तो डॉक्टर ने कहा कि वेंटिलेटर हटा देते हैं। ऐसा करने से उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया और इसका असर उनके ऑर्गन सेल्स पर पड़ा और फेल्योर के कारण उन्हें अटैक आ गया।

अनुराग श्याम ने कहा कि उनके भाई को एक और सदमा लगा था क्योंकि उन्हें पता चल गया था शो बंद होने वाला है। ऐसे में वह सोचते रहते ते कि अब क्या होगा। शायद यही चिंता उन्हें ले डूबी। पिछली बार जब उनका इलाज कराने में सक्षम नहीं थे तो लोगों से गुहार की थी और इसका फायदा हमें मिला।

योगी आदित्यनाथ से लेकर आम लोगों ने भी मदद की। पांच रुपये तक की मदद मिली और इन पैसों से ही इनका इलाज चला है। जब उन्हें पता चला कि लोग इतनी मदद कर रहे हैं तो उनकी आंखें भर आई थीं। परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। पिछले महीने में मां का निधन हुआ था और भाई नहीं जा पाए थे। इसका सदमा भी उन्हें लगा था।

अनुराग ने कहा कि प्रतापगढ़ में कोई डायलिसिस सेंटर नहीं है और ऐसे में वह अगर जाते तो उनकी जान को खतरा था। कितनी गुहार लगाई कि प्रतापगढ़ में डायलिसिस सेंट लगाए जाए। भाई इसके लिए आमिर खान से मिले थे और उन्होंने इसके हामी भी भरी थी लेकिन उन्होंने कुछ महीने से फोन उठाना बंद कर दिया था। भाई को अंतिम विदाई देने के लिए ‘प्रतिज्ञा’ की पूरी टीम आई थी।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...