Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / इमरान खान के करीबी नेताओं को घेर ली PoK की जनता, बचने को गोलियां चलाए मंत्री, देखें वीडियो

इमरान खान के करीबी नेताओं को घेर ली PoK की जनता, बचने को गोलियां चलाए मंत्री, देखें वीडियो

पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में चल रहे चुनाव प्रचार के बीच एक मजेदार वाकया सामने आया है। पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी दो मंत्री मुराद सईद और बड़बोले नेता अली अमीन खान इन दिनों पीओके में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार को हट्टियन बाला इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान कुछ लोगों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया और उसे घेर लिया। मंत्री अली अमीन इतने ज्‍यादा घबरा गए कि उन्‍होंने जान बचाने के लिए पिस्‍टल से हवा में फायरिंग करना शुरू कर दिया।

कश्‍मीर और गिलगित-बाल्टिस्‍तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंदापुर की फायरिंग के बाद किसी तरह से लोगों ने रास्‍ता खोला और उनके काफिले को जाने दिया। पाकिस्‍तानी पीएम ने एक असमान्‍य कदम उठाते हुए पिछले दिनों अली अमीन को पीओके में होने वाले चुनाव के दौरान अपनी पार्टी पीटीआई की ओर से चुनाव प्रचार समिति का अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है।

इस चुनाव प्रचार समिति को यह जिम्‍मेदारी दी गई है कि वह पीओके में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कार्य की निगरानी करें और उसे आगे बढ़ाएं। वहीं आश्‍चर्य वाली बात यह है कि पीटीआई के पीओके चैप्‍टर के अध्‍यक्ष सरदार अब्‍दुल कय्यूम नियाजी को इस चुनाव समिति का हिस्‍सा नहीं बनाया गया है। पीएम इमरान खान ने इस चुनाव को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

हालांकि उन्‍हें विपक्षी मरियम नवाज की पार्टी पीएमएल एन से कड़ी टक्‍कर मिल रही है। अमीन गंदापुर चार दिनों के चुनावी दौरे पर पीओके आए हैं। उन्‍होंने कई इलाकों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित भी किया है। एक रैली में उन्‍होंने दावा किया कि इमरान खान ने कश्‍मीर मुद्दे का अंतरराष्‍ट्रीयकरण करने में सफलता हासिल की। उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीरी लोग इमरान खान को मजबूत करने के लिए उनकी पार्टी को वोट दें।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...