बच्चों काे स्कूली शिक्षा के साथ देना चाहिए अतिरिक्त ज्ञान:जगदीश शुक्ल

हरदोई,25 जून (हि. स.)पिहानी पब्लिक स्कूल में 01 जून से चल रहे समरकैंप-2022 के समापन सत्र को संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि भारतीय इण्टर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य जगदीश प्रसाद शुक्ल ने अपने संबोधन में समरकैंप की अवधारणा को स्पष्ट करते हुए कहा कि बच्चे देश के भावी नागरिक हैं, उन्हें स्कूली शिक्षा के साथ ही योग, जुम्बा डांस, कंप्यूटर, इंग्लिश, मैथ एवं क्रॉफ्ट की अतिरिक्त जानकारी होना जरूरी है। समरकैंप के माध्यम से बच्चों में भावी जीवन के विविध विषयों के बारे में किताबों के अतिरिक्त ज्ञान दिया जाता है। श्री शुक्ल ने बच्चों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि इतने कम समय में शिक्षकों ने काफी मेहनत की जिसका परिणाम इस प्रदर्शन में दिख रहा है। प्रबन्धक अवधेश रस्तोगी ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ एवं स्मृति-चिन्ह भेंट किया।

स्कूल के प्रिंसिपल अनिल कुमार ने मंचासीन अतिथियों को पुष्प गुच्छ भेंट किया। प्रिंसिपल श्री कुमार ने आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।श्री शुक्ल ने समरकैंप में कड़ी मेहनत के लिए स्कूल की शिक्षिकाओं रुचि रस्तोगी और नेहा द्विवेदी को स्मृति-चिह्न भेंट किए।बच्चों द्वारा किए गए क्राफ्ट कार्य की प्रदर्शनी लगाई गई जिसका मुख्य अतिथि समेत आगंतुकों ने अवलोकन और सराहना की।

समरकैंप में सम्मिलित हुए जयपुरिया स्कूल हरदोई के छात्र पारस वाजपेयी और सेंट जेम्स स्कूल हरदोई की छात्राओं प्रज्ञा कपूर तथा दीक्षा कपूर ने इस दौरान हासिल किए गए अनुभवों को व्यक्त करते हुए इसे सफल समरकैंप बताया।