Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / बजरंगबली को ये 6 राशियां अच्छी लगती है, कभी नही करते दुःखी

बजरंगबली को ये 6 राशियां अच्छी लगती है, कभी नही करते दुःखी

बजरंगबली को अजर-अमर देवता कहा जाता है। जो व्यक्ति सच्चे मन से बजरंगबली की भक्ति करता है उस पर बजरंगबली हमेशा अपनी कृपा बनाए रखते है। और उसकी हर मनोकामना पूरी करते है। दोस्तों बजरंगबली को अच्छी लगती हैं ये 5 राशियां, कभी नहीं करते दुःखी।

मेष, कर्क, मकर :- इन राशियों के लोगों की इस समय यात्रा संभव है। ये लोग कुछ अलग और नए- नए काम करे। उसमें ज्यादा आर्थिक लाभ होगा। और इस समय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दे।

वृषभ, धनु, मीन :- इन राशियों के लोग अपने कार्यक्षेत्र और बिजनेस पर ध्यान दे। इनको अपने बिजनेस में पैसा लगाने से बहुत अधिक आर्थिक लाभ होगा। और गुरु का आशीर्वाद जरूर ले ले।

मिथुन, वृश्चिक, तुला :- विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की मिलेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें नौकरी मिलेगी। अपने मन और वाणी पर नियंत्रण रखें। और क्रोध से बचें।

सिंह, कन्या, कुंभ :- प्रतियोगी परीक्षाओं में जरूर सफलता मिलेगी। घर में कोई शुभ काम या मांगलिक काम संभव है।

इन 5 नाम वाले लोगों को भगवान शिव का अंश इसलिए कहा जाता है क्योंकि यह लोग बहुत निर्भीक और निडर होते हैं। यह लोग जीवन में कभी हार नहीं मानते हैं

और निरंतर सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते रहते हैं। इस नाम वाले लोगों के लिए क्रोध बहुत आता है। लेकिन इन लोगों के अंदर सहनशक्ति कूट-कूट कर भरी होती है इसलिए यह लोग अपने क्रोध पर काबू कर लेते हैं।

ये लोग जीवन के पथ पर निरंतर आगे बढ़ते रहते हैं। इस नाम वाले लोगों को भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। यह लोग जीवन में कभी किसी के साथ बुरा नहीं करते हैं।

इसलिए इनके साथ भी हमेशा अच्छा ही होता है। इन लोगों को भगवान शिव की पूजा और आराधना करनी चाहिए। जिससे भगवान शिव की इन पर कृपा बनी रहे भगवान शिव इन लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

वह 5 नाम H, R, P, N और A हैं। जिन्हें भगवान शिव का अंश माना जाता है।

दोस्तों शिवजी की कृपा मिलने से बड़ी से बडीं परेशानियां भी आसानी से दूर हो जाती हैं। अगर कोई व्यक्ति नियमित शिवजी पूजा करता है शिवलिंग में जल चढ़ाता है तो उस पर शिव की कृपा बनी रहती है..

उसे जीवन में सकारात्मक फल मिलता हैं। जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं वे किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं होते। इसलिये हम कुछ विशेष उपास शिवजी को प्रसन्न करने के लिये बता रहें है।

कर्ज के संबंधित परेशानी का लम्बे समय से सामना कर रहें हैं तो शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने के साथ ही, ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें इसके बाद शिवजी से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें। इस उपाय से धन से जुड़ी दिक्कतों से मुक्ति मिल सकती है।

कभी भी मंगलवार को कर्ज ना लें और कर्ज की पहली किश्त कभी भी मंगलवार के दिन ना चुकाएं। ऐसा करने से कर्ज जल्दी उतर सकता है। आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए गेहूं पिसवाते समय उसमें तुलसी की कुछ पत्तियां डाल दें। इस आटे की रोटी खाने से अन्न और धन की कभी कमी नहीं रहती। रोज सुबह पक्षियों को अनाज डालें। ऐसा करने से बड़ी-बड़ी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं।

शनिवार की रात हनुमान मंदिर के पीपल के पास सरसों का तेल डालकर चौमुखी दीपक जलाएं। फिर हनुमानजी का ध्यान करते हुए 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ाती है।

दोस्तों भगवान शिव शंकर अपने भक्तों से बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं यह देवताओं में सबसे शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवता माने जाते हैं इनका स्वभाव भी बहुत ही भोला है इसी वजह से यह अपने भक्तों की पुकार बहुत ही जल्दी सुनते हैं आपको बता दें कि सोमवार को भगवान शिव का दिन माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि सोमवार को अगर भगवान शिव जी की सच्चे मन से पूजा की जाए तो सभी कष्टों से मुक्ति प्राप्त होती है और सभी इच्छाएं पूरी होती है

शिवजी हमेशा अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं आपको बता दें कि सोमवार के दिन को भगवान शिवजी की पूजा करने की परंपरा काफी समय पुरानी है पुरातन काल से ही सभी लोग इस दिन शिवजी की पूजा करते आ रहे हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि आखिर सोमवार को ही क्यों शिवजी की पूजा का विशेष महत्व माना जाता है आइए जानते हैं इसके बारे में।

आपको बता दें कि सोमवार को जो व्रत रखा जाता है उसे सोमेश्वर कहा जाता है सोमेश्वर को आप दो तरह से समझ सकते हैं पहला अर्थ है चंद्रमा और दूसरा होता है वह देव जिसे सोमदेव भी अपना देव मानते हैं यानी शिवजी, ऐसा माना जाता है कि सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करने से भगवान शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध अर्पित करने से भगवान शिव जी की विशेष कृपा व्यक्ति पर सदा के लिए बनी रहती है इसके अतिरिक्त भगवान शिव जी के अन्य मंत्रों का भी स्मरण करने से भगवान शिव जी की कृपा प्राप्त होती है।

भगवान शिव जी का मंत्र:-

नम: शिवाय, ऊँ नम: शिवाय॥

आपको बता दें कि जल दूध दही शहद घी चीनी इत्र चंदन केसर भांग इन सभी चीजों को एक साथ मिलाकर या इन सभी चीजों को एक-एक करके शिवलिंग पर चढ़ा सकते हैं शिवपुराण के अनुसार ऐसा बताया गया है कि इन चीजों से शिवलिंग को स्नान कराने पर सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं यदि इन 10 चीजों को शिवलिंग पर चढ़ाया जाए तो हमको निम्नलिखित फल प्राप्त होते हैं।

loading...
loading...

Check Also

Viral Video: कोरोना ने आधे में रोका IPL 2021 तो आंसू बहा दिए कोहली के डुप्लीकेट

IPL 2021: कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजीटिव (Corona Positive) होने के बाद आईपीएस 2021 (IPL) ...