https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान ने कोरोना को हरा ही दिया, बड़ा सबूत यहां देखें

राजस्थान ने कोरोना को हरा ही दिया, बड़ा सबूत यहां देखें

जयपुर. राजस्थान में भी कोरोना वायरस के नए मामलों में अब गिरावट देखने को मिलने लगी है। मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस के 1002 नए मामले सामने आए। वहीं, 65 और लोगों की मौत हुई है। राज्य में रिकवरी के आंकड़े भी राहत देने वाले हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6114 मरीज ठीक हुए हैं।

नए केस की तुलना में छह गुना रिकवरी की वजह से राज्य में एक्टिव मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली रही है। राज्य में फिलहाल 37,477 एक्टिव केस हैं। राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस के 1498 नए मामले सामने आए थे और 68 लोगों की जान गई थी।

राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के बाद कोरोना वायरस संक्रमण मामलों में आई गिरावट को देखते हुए दो जून से संशोधित लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है, जिसमें व्यावसायिक गतिविधियों को सीमित छूट दी गई है।

गृह विभाग ने सोमवार को इस बारे में दिशा निर्देश जारी किए। इसके अनुसार, संशोधित लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों में विभिन्न गतिविधियों के लिए छूट उन्हीं स्थानों पर दी जा सकेगी, जहां संक्रमण दर 10 प्रतिशत से कम होगी अथवा ऑक्सीजन, आईसीयू व वेंटिलेटर बिस्तरों उपयोग 60 प्रतिशत से कम होगा।

दिशा-निर्देशों के अनुसार, राज्य सरकार ने अधिकतर जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार में कमी तथा संक्रमण दर में गिरावट को देखते हुए व्यावसायिक व अन्य गतिविधियों में राहत देने के लिए दो जून से ‘त्रि-स्तरीय जन अनुशासन संशोधित लॉकडाउन’ लागू किए जाने का निर्णय किया है।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...