Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर खत्म, बड़ा सबूत हैं बीते 24 घंटे

राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर खत्म, बड़ा सबूत हैं बीते 24 घंटे

जयपुर. राजस्थान में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है। प्रदेश में 205 नये केस मिले है, जबकि 10 जनों की मौत हुई है। सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि प्रदेश के कोरोना के एक्टिव केस अब पांच हजार से कम होकर 4262 पर पहुंच गई। कोरोना के एक्टिव केसों की कमी के चलते जयपुर सहित प्रदेश के अधिकांश अस्पतालों में अब मरीजों की संख्या भी कम हो गई। वहीं प्रदेश की रिकवरी रेट भी अब 99 फीसदी के नजदीक पहुंच गई।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट को देखे तो बुधवार के मुकाबले गुरुवार को राज्य में 75 केस कम आए है। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में 280 नये केस मिले थे। गुरुवार को राज्य के 33 में से केवल 6 जिलों में ही 10 से ज्यादा केस आए है। सबसे ज्यादा मरीज जयपुर में 42 मिले है। वहीं नागौर, राजसमंद, करौली, जालौर, जैसलमेर, डूंगरपुर, बाड़मेर और अजमेर ऐसे जिले है, जहां एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला।

राजस्थान के स्थिति देखे तो वर्तमान में पूरे राज्य में जब से कोरोनाकाल शुरू हुआ है तब से अब तक कुल 9 लाख 50 हजार 618 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके है, जबकि 9 लाख 37 हजार 481 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके है। कोराेनो से अब तक राज्य में कुल 8875 लोगों की जान जा चुकी है।

7 जिलों में 25 से कम एक्टिव केस

राज्य में जैसे-जैसे कोरोना के केस घट रहे है और रिकवर मरीज ज्यादा आ रहे है। वैसे-वैसे एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम होती जा रही है। गुरुवार को पूरे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 4262 पर आ गई। राज्य में 7 जिले बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, डूंगरपुर, जालौर और सवाई माधोपुर ऐसे जिले है, जहां 25 से भी कम एक्टिव केस बचे है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...