Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / खबर / बड़ी खबर : उद्धव सरकार ने दिए संकेत, महाराष्ट्र में 15 दिन और बढ़ेगा मिनी लॉकडाउन?

बड़ी खबर : उद्धव सरकार ने दिए संकेत, महाराष्ट्र में 15 दिन और बढ़ेगा मिनी लॉकडाउन?

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लॉकडाउन लगने के बाद भी बेतहाशा बढ़ रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 66 हजार नए मामले सामने आए। इस बीच मरीजों की तादाद न थमने पर राज्य में लागू मिनी लॉकडाउन की मियाद बढ़ाई जा सकती है। मंगलवार को उद्धव ठाकरे सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार ने इसके संकेत भी दिए हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को मिनी लॉकडाउन 15 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया है।

विजय वडेट्टीवार के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र में लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाकर 15 मई तक कर देना चाहिए। बुधवार को दोपहर साढ़े 12 बजे कर महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है। माना जा रहा है कि यह फैसला इस मीटिंग में लिया जा सकता है और महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध आगामी 15 मई तक बढ़ाए जा सकते हैं।

बता दें कि प्रदेश में मिनी लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना के मामलों में कमी न के बराबर आई है। हर दिन प्रदेश में 50 हजार के आसपास नए मरीज मिल रहे हैं। बीते 26 दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना के 15 लाख से ज्यादा मरीज सामने आए हैं। माना जा रहा है कि इस महीने के आखिर तक यह आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच जाएगा। प्रदेश में बेतहाशा बढ़ते मामलों को देखते हुए ही राज्य प्रशासन ने बीते 22 अप्रैल को लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा दिए थे।

मुंबई में कम हो रहे मामले?
इस बीच प्रदेश की राजधानी मुंबई में कोरोना के मामले घटने लगे हैं। 14 अप्रैल को जहां औसतन 9 हजार नए मामले सामने आ रहे थे, नहीं अब हर दिन औसतन 4-5 हजार नए मरीज सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी मुंबई में कोरोना के 3 हजार 999 नए मामले सामने आए। हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि टेस्टिंग कम होने से राजधानी में नए मरीजों की संख्या कम हो रही है।

महाराष्ट्र में कोरोना अपडेट
बता दें कि मंगलवार को महाराष्ट्र में एक दिन में 66 हजार 358 नए केस मिले। वहीं एक दिन में 895 मौतें हुईं। मुम्बई में भी एक दिन में 3 हजार 999 मामले सामने आए और 59 लोगों की मौत हुई। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 895 मरीजो की मौत हुई है। इसके साथ ही अब तक कुल मौतों का आंकड़ा 66 हजार 179 हो गया है। प्रदेश में ऐक्टिव मरीजों की कुल संख्या 6 लाख 72 हजार 434 है।

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...