Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सरकारी कर्मचारियों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, बढ़ा हुआ DA अगस्त से मिलेगा!

सरकारी कर्मचारियों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, बढ़ा हुआ DA अगस्त से मिलेगा!

लखनऊ :  केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब जल्द ही राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी 11 प्रतिशत अधिक महंगाई भत्ता और पेंशनर्स को महंगाई राहत मिलने जा रही है। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने वित्त विभाग को जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में राजकीय कर्मियों के स्थगित किए गए डीए को जारी करने के संबंध में वित्त विभाग तैयारी करे और जल्द प्रस्ताव प्रस्तुत करे। राज्य सरकार के इस फैसले से 12 लाख राज्य कर्मचारी और करीब 13 लाख पेंशनर्स को मिलेगा।

अगस्त के वेतन में आएगा बढ़ा हुआ डीए और जुलाई का एरियर

वित्त विभाग की ओर से 25 जुलाई तक बढ़े हुए महंगाई भत्ते का आदेश न जारी होने के कारण अब राज्य कर्मचारियों को बढ़ा हुआ 11 प्रतिशत डीए का भुगतान अगस्त की सैलरी में किया जाएगा। वित्त विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई से दिया जाना है। लेकिन अभी तक आदेश जारी न होने की वजह से अब इसका भुगतान अगस्त की सैलरी में ही किया जाएगा। अगस्त की सैलरी में कर्मचारियों को दो महीने के बढ़े हुए डीए का भुगतान हो सकता है।

2000 से 24,000 रुपये तक बढ़ेगी सैलरी
केंद्र की तर्ज पर राज्य कर्मचारियों का डीए 11 प्रतिशत बढ़ा तो उनके वेतन में 2,000 से लेकर 24,000 रुपये प्रति महीन की बढ़ोतरी होगी। इसी तरह करीब 13 लाख पेंशनरों को भी 1000 से लेकर 12,000 तक की मासिक बढ़ोतरी होगी। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बढ़े डीए का ऐलान होने के बाद राज्य कर्मचारियों को भी उम्मीद थी कि उन्हें भी जुलाई के वेतन में बढ़ा हुए डीए मिलेगा। लेकिन आदेश न होने से राज्य कर्मचारियों में निराशा है। सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने कहा कि समय पर आदेश न होने की वजह से कर्मचारियों में निराशा है। राज्य सरकार को जल्द आदेश जारी करना चाहिए।

प्रशासकीय खर्च घटाएं, योजनाएं समय से करें
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा है कि प्रशासकीय खर्च को घटाया जाए, बजट का सही उपयोग हो। नए मदों में प्राथमिकताएं तय करके धनराशि भेजें। कोशिश हो कि हर योजना के लिए पैसा मिल जाए। सीएम ने यह भी निर्देश दिए हैं कि अगले दो से चार महीने में पूरी होने वाली योजनाओं का काम तेज कर लें। उन्हें समय से पूरी की जाएं।

 

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...