Wednesday , October 20 2021
Breaking News
Home / खबर / कई स्पेशल ट्रेनें दोबारा शुरू कर रहा रेलवे, गोंदिया-बरौनी आज से चली, डिटेल्स देखें

कई स्पेशल ट्रेनें दोबारा शुरू कर रहा रेलवे, गोंदिया-बरौनी आज से चली, डिटेल्स देखें

रायपुर. कोरोनाकाल में 15 महीनों से जो ट्रेनें अभी तक नहीं चली थीं, वो ट्रेनें भी स्पेशल के रूप में पटरी पर नजर आएंगी। रेलवे जहां कई ऐसी ट्रेनों को चलाने जा रहा है, वहीं दर्जनभर से अधिक ट्रेनों के परिचालन तिथि को बढ़ाकर सितंबर-अक्टूबर तक किया है। लेकिन किराया अधिक होने से यात्रियों की जेब कट रही है। बरौनी एक्सप्रेस रविवार को पूरी तरह से यात्रियों से पैक होकर गोंदिया के लिए रवाना हुई है।

सोमवार (28 जून) को रायपुर स्टेशन से होकर गोंदिया पहुंचेगी और पहली बार गोंदिया से बरौनी के लिए चलेगी। इसके चार दिन बाद 2 जुलाई को रायपुर स्टेशन से गरीब रथ स्पेशल लखनऊ के लिए चलेगी। ये दोनों ट्रेनें बंद होने से लखनऊ तक सफर करने वाले यात्रियों को दुर्ग-कानपुर ट्रेन में आधी-अधूरी दूरी तक जाने की मजबूरी थी। फिर वहां ट्रेन बदलकर गतंव्य तक पहुंचते थे। जबकि गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस नहीं चल रही थी तो यात्रियों का पूरा दबाव एक मात्र इलाहाबाद, बनारस होकर चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस पर था। लेकिन अब दो ट्रेन मिल गई है।

दर्जनभर ट्रेनों के परिचालन में विस्तार
रायपुर रेल मंडल के पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार के अनुसार अब रेल परिचालन सामान्य होने जा रहा है। कोरोना के दूसरी लहर में अधिकांश ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं। अब सभी दिशाओं की ओर चलने वाली दर्जनभर से अधिक ट्रेनों के परिचालन तिथि को आगे बढ़ा है। बिलासपुर जोन और रायपुर मंडल की एक्सप्रेस स्पेशल और लोकल स्पेशल ट्रेनों की संख्या जुलाई के पहले सप्ताह से बढ़ रही है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...