Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / बहराइच में बिना लक्षण वाले आठ लोग कोरोना पॉजिटिव, भाजपा नेता के घर भी वायरस का अटैक

बहराइच में बिना लक्षण वाले आठ लोग कोरोना पॉजिटिव, भाजपा नेता के घर भी वायरस का अटैक

बहराइच. नेपाल-भारत बार्डर पर बसे जिले बहराइच में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। जांच के लिए डॉ आरएमएल इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस को बहराइच से भेजे सैंपल में आठ संदिग्ध में कोरोना वायरस पाजिटिव पाया गया है। सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि सभी मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे, लेकिन लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में एक नेपाली नागरिक सहित आठ लोग कोरोना पाजटिव पाए गए हैं। इस बात की पुष्टि मेडिकल कालेज के सीएमएस डॉ.डीके सिंह ने की है।

अभी तक बहराइच की जांच रिपोर्ट लखनऊ के केजीएमयू से आई थी, जिनमें सारी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, वहीं आरएमएल मेडिकल साइंस ऑफ इंस्टिट्यूट से आई पहली रिपोर्ट में आठ लोग कोरोना वायरस पाजिटिव मिले हैं, जिससे तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से आई जांच रिपोर्ट में आठ लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से छह जिला हॉस्पिटल में भर्ती हैं। बहराइच शहर के गुलामअली पुरा के रहने वाले एक स्थानीय भाजपा नेता की बहू की भी जांच रिपोर्ट पाजटिव आई है जो होम क्वारंटाइन में हैं। वहीं एक नेपाली रुपईडीहा के पास शेल्टर होम में है।

बहराइच सीएमएस ने बताया कि नगर निवासी एक महिला गाजियाबाद ऑपरेशन कराने गई थी। उनका रैपिड टेस्ट निगेटिव आई थी। उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया था। बाद में उनका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।रुपईडीहा के पास बने शेल्टर होम में तीन नेपाली लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इनमें से एक पॉजिटिव आया है।

सीएमएस ने बताया कि जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन सभी को एल वन फैसिलिटी उपलब्ध कराई जाएगी। पॉजिटिव मरीजों के परिवार वालों की भी जांच कराई जाएगी। एक साथ आठ लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। गैर जिले से आने वालों की जांच पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है।

 

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, जारी हो गए नए रेट, फटाफट करें चेक

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई ...