Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / खबर / Gold Rate Today: बाजार खुलते ही महंगा हो गया सोना, जानिए क्या हैं अभी के दाम

Gold Rate Today: बाजार खुलते ही महंगा हो गया सोना, जानिए क्या हैं अभी के दाम

मेरठ। Gold Rate Today: सोने के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले दस दिन में सोने (sone ka bhav) के दाम करीब 1 हजार रुपये बढ़ चुके हैं। वहीं चांदी (silver rate today) की कीमत में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। लेकिन सोने के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को सोने की कीमत में वृद्धि होने के साथ ही बुधवार को भी इसके दामों में उछाल देखा गया। वहीं गुरूवार को सोने की कीमत में 420 रुपये की बढोतरी हुई। जिसके बाद इसके दाम 49,440 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गए। शुक्रवार (todays 16 july gold rate) को भी सोने की कीमत ने छलांग लगा दी। आज मेरठ में सोने की कीमत में 110 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिसके बाद इसकी कीमत 49550 रुपये तक पहुंच गई।

चांदी के दामों में आई कमी

उधर, चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को चांदी की कीमत 71,330 रुपये प्रति किलो दर्ज की गई। चांदी की कीमत में 250 रुपये की कमी आई है। साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को जब सर्राफा बाजार खुला तो सोने और चांदी की कीमतें स्थिर रहीं। सोना सोमवार को 48850 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था। वहीं चांदी 70600 रुपये प्रति किग्रा रही। लेकिन दूसरे दिन मंगलवार को सोने और चांदी की कीमत में तेजी हुई।

कई दिनों से हो रहा सोने के रेट में इजाफा

मंगलवार की तुलना में बुधवार को सोने की कीमत में ₹200 प्रति 10 ग्राम की तेजी आई। जबकि चांदी की कीमत में ₹1000 किलो की कमी हुई। पिछले दस दिन की बात करें तो 6 जुलाई को सोने के दाम 48420 रुपये प्रति दस ग्राम था। उसके बाद से सोने के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। पिछले दस दिनों में सोने की कीमत में सर्वाधिक वृद्धि 7 जुलाई को 390 रुपये हुई। इस दिन सोना 48810 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया।

इसके बाद 15 जुलाई यानी गुरूवार को 420 रुपये की वृद्धि हुई। जिसके बाद इस पीली धातु की कीमत गुरूवार को 49440 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गई थी। शुक्रवार को सोने की कीमत में 110 रुपये की वृद्धि दर्ज की गई। नेशनल ज्वेलर्स मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. संजीव अग्रवाल की मानें तो अगर सोने के दाम इसी तरह से बढ़ते रहे तो यह 20 जुलाई तक 50 हजारी हो सकता है। उनका कहना है कि लोग अब हॉलमार्किंग देखकर ही सोना खरीदें।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...