Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / खबर / मृत्युभोज: कोरोना से मौत के बावजूद जुटे 500 लोग, टीम पहुंची तो बाथरूम में छुपे और छत पर भागे

मृत्युभोज: कोरोना से मौत के बावजूद जुटे 500 लोग, टीम पहुंची तो बाथरूम में छुपे और छत पर भागे

जयपुर. ये खबर राजस्थान के पाली जिले से है। यहां सोजत तहसील के रेंदड़ी गांव में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत होने के बाद प्रशासन ने परिजनों को मृत्युभोज न करने के लिए पाबंद किया था। उसके बाद भी सोमवार को मृत्युभोज आयोजित किया। करीब 500 लोगों के लिए पकवान बनाए गए। सूचना पर सोजत तहसीदाल दीपक सांखला मौके पर पहुंचे। भोजन सामग्री जब्त कर जरुरमंदों में बांटा गया। अधिकारी मौके पर पहुंचे तो आयोजन की 21 हजार रुपए की जुर्माना रसीद काटी गई।

सोजत तहसील के रेंदड़ी गांव में गत दिनों जीवाराम अगेरिया की कोरोना से मौत हो गई थी। प्रशासन ने मृतक के परिवार को मृत्युभोज आयोजित न करने के लिए पाबंद भी किया था। उसके बाद भी सोमवार को रेंदड़ी गांव में मृत्युभोज आयोजित किया गया। करीब 500 लोगों के लिए मृत्युभोज में पकवान बनाए गए। सूचना पर तहसीलदार दीपक सांखला अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां महिलाएं-पुरुष काफी संख्या में भोजन करते नजर आए। उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग नहीं थी।

कार्रवाई से बचने के लिए अलग-अलग जगह भोजन परोसा जा रहा था। टीम को आता देख कोई बचने के लिए बाथरूम में जा छुपा तो कोई घर की छत पर छुप गया। हलवाई व उसकी टीम भी मौके से फरार हो गई। टीम ने मौके से बना हुआ भोजन जब्त किया तथा मृतक के परिजनों पर 21 हजार रुपए जुर्माना राशि लगाई गई।

तहसीलदार ने बताया कि मृतक के चेतन, राणाराम व राजूराम को मृत्युभोज आयोजित न करने के लिए पाबंद भी किया गया था। कार्रवाई के दौरान रेवेन्यू कार्मिक गजेंद्र,जितेंद व कांस्टेबल सियाराम तेजाराम ने किया सहयोग।

loading...
loading...

Check Also

गोल्ड स्मगलिंग का हब बना लखनऊ, ऐसे-ऐसे तरीकों से लोग लाते हैं सोना कि पूछिए मत!

लखनऊ. Gold Smuggling in Lucknow- सोने पर 12.5 फीसदी इंपोर्ट ड्यूटी एवं 3.0 प्रतिशत जीएसटी के ...