Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / नए इलेक्शन कमिश्नर बने यूपी के पूर्व मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, रिटायरमेंट के बाद योगी दिए थे एक्सटेंशन

नए इलेक्शन कमिश्नर बने यूपी के पूर्व मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, रिटायरमेंट के बाद योगी दिए थे एक्सटेंशन

लखनऊ.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव रहे अनूप चंद्र पांडेय देश के नए इलेक्शन कमिश्नर होंगे। अनूप चंद्र 1984 बैच के IAS ऑफिसर हैं। फरवरी 2019 में ही वह रिटायर हुए थे, हालांकि योगी सरकार ने उनका कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ा दिया था।

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा के रिटायर होने के बाद से 3 सदस्यीय कमिशन में एक पद खाली था। अब अनूप चंद्र की नियुक्ति के बाद तीनों पद भर गए हैं। इससे पहले वह उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव भी रह चुके हैं।

6 महीने का मिला था सेवा विस्तार
मुख्य सचिव रहते हुए अनूप चंद्र पांडेय ने कई अहम कामों में योगदान दिया था। 2018 फरवरी में लखनऊ में हुए इंवेस्टर्स समिट कराने में अनूपचंद्र पांडेय की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। साथ ही किसानों की कर्जमाफी और कई दूसरी बड़ी योजनाओं को पूरा करने में भी इनका रोल रहा। योगी सरकार में उन्हें 6 महीने का सेवा विस्तार भी मिला था।

अनूप चंद्र पांडे पांडेय का जन्म 15 फरवरी 1959 को चंडीगढ़ में हुआ था। पांडेय ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग के साथ मैटीरियल मैनेजमेंट में भी MBA किया हुआ है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...