बाप रे मैच शुरू होने से पहले ही टॉयलेट में फंस गए मेसी और….

मुंबई: कई रिकॉर्ड और कई गोल करने वाले फुटबॉल के जादूगर माने जाने वाले लियोनेल मेसी का आज जन्मदिन है. मेसी आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। लियोनेल मेसी को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक माना जाता है। अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी ने बचपन में फुटबॉल खेलना शुरू किया था। 

मेसी ने बचपन से ही अपने खेल की कीमिया दिखा दी थी। मेस्सी ने एक बार एक सदियों पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लिया था। इस बीच फुटबॉल मैच शुरू होने से पहले मेसी टॉयलेट में फंस गए। शौचालय का दरवाजा बंद होने के कारण मेसी बाहर नहीं निकल सके। दूसरी ओर मेसी की टीम ने मैच की शुरुआत की और सामने की टीम ने एक गोल किया।

कुछ देर बाद मेस्सी कसाबसा टॉयलेट की खिड़की से टूट कर मैदान की ओर दौड़ पड़े। तब तक मैच हाफ टाइम हो चुका था। दूसरे हाफ में मेसी ने मैदान पर उतरने का फैसला किया और मैच के अंत में मेसी की टीम ने 3-1 से मैच जीत लिया। दूसरे हाफ में मेसी ने हैट्रिक बनाकर टीम को जीत दिलाई।

इस तरह मेसी के खेल का जादू चलता रहा। इसके बाद मेसी को मशहूर फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के लिए चुना गया। 2005 में, मेसी ने अर्जेंटीना के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। जब मेस्सी एक स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में आए, तो उन्हें केवल 47 सेकंड में वापस लौटना पड़ा। मेसी को पहले मैच में रेड कार्ड मिला था।

कोपा अमरिका अभी चल रही है और मेस्सी की अर्जेंटीना टीम शानदार शुरुआत कर रही है। मेसी ने इस साल के टूर्नामेंट में चिली के खिलाफ एक गोल किया है। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या मेसी की अर्जेंटीना इस साल कोपा अमेरिका जीत पाएगी।