Monday , December 6 2021
Home / खबर / बिग ब्रेकिंग : इन बड़े शहरों में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन !

बिग ब्रेकिंग : इन बड़े शहरों में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन !

21 दिन के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं इसपर फिलहाल फैसला नहीं हुआ. इस बात को लेकर असमंजर की स्थिति बरकरार है. हालांकि अब खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं, इसकी वजह हैं वो तमाम राज्य जिन्होंने केंद्र से ऐसी गुजारिश की है. इस सबके बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिससे लगता है कि 14 अप्रैल के बाद भी सूबे के कई बड़े शहर लॉकडाउन रहेंगे.

दरअसल, शिवराज सरकार ने इस बार 100 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य रखा है. इस वक्त पूरा देश लॉकडाउन है, जाहिर है कि इससे किसान चिंतित हैं. किसानों की चिंता को देखते हुए ही एमपी सरकार ने 15 अप्रैल से न्यूनतम समर्थम मूल्य पर रबि फसल की खरीदी शुरू करने का फैसला लिया है.

लेकिन कोरोना संकट के कारण राजधानी भोपाल, आर्थिक राजधानी इंदौर और धर्मनगरी उज्जैन में 15 अप्रैल से खरीदी नहीं होगी. जी, शिवराज सरकार ने रबि खरीद के फैसले से साफ संकेत दे दिए हैं कि फिलहाल मध्य प्रदेश के इन तीन बड़े शहरों में आगे भी लॉकडाउन रहेगा.

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद देश भर में 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉक डाउन है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि 15 अप्रैल से लॉकडाउन हटाया जाएगा या कुछ ढील दी जाएगी.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...